image

नई दिल्ली: इन दिनों सबके पास स्मार्टफोन तो होते ही हैं। इसलिए बहुत से लोग स्मार्टफोन हैंग या स्लो स्पीड से परेशान रहते हैं। अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो फोन में कई सारा डेटा मौजूद होगा। इसके बाद यूजर्स ब्राउजिंग करते हुए फोन में कई सारी चीजे, जैसी पिक्चर्स, वीडियो, ऑडियो gif फाइल आदि सेव कर लेते हैं। यूजर्स को इसका पता तब चलता है, जब उनका फोन स्लो होने लगता है।

इसकी मुख्य वजह होती है, फोन में स्टोरेज फुल हो जाना। जब फोन बार-बार हैंग करता है, तब आप फोन में फालतू वीडियो- पिक्चर्स और फाइल्स को एक-एक कर डिलीट करना शुरू करते हैं।

बता दें कि फोन में किसी मेन फाइल की कई कैश फाइल बन जाती हैं, जो हिडन होती हैं। ऐसे में आप मेन फाइल को डिलीट कर देते हैं लेकिन कैश फाइल फोन में फिर भी बनी रहती है। इन्हें सर्च करके डिलीट करना मुश्किल होता है। फोन से एक टैप में फालतू डेटा डिलीट करने के लिए सबसे पहले Empty Folder Cleaner ऐप को डाउनलोड कर लें। इस ऐप को ओपन करते ही ऐसा इंटरफेस ओपन होगा। यहां डिलीट एम्प्टी फोल्डर पर टैप करें। इस पर टैप करते ही फोन की सभी गैरजरूरी फाइल डिलीट हो जाएंगी और स्मार्टफोन की स्पीड पहले से तेज हो जाएगी।

बता दें कि फोन के स्लो होने के और भी कई कारण हो सकते हैं जैसे ओएस अपडेट न होना और स्मार्टफोन में वायरस आ जाना। अगर आपको लगता है कि फोन के स्लो होने के पीछे ये वजह हो सकती है तो एक बार फोन में ओएस वर्जन चेक कर लें।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: delete from your mobile just one folder your smartphone will run with double speed

More News From eknazar

IPL 2019 News Update
free stats