image

पठानकोट: जिला पठानकोट के निकटवर्ती गांव नंगलभूर में बीती देर शाम को हिमाचल क्रशर उद्योग का कथित विवाद थमने की बजाए और बढ़ गया है, दो गुटों के बीच हुए इस विवाद में 4 लोग घायल हो गए। जानकारी मुताबिक उक्त विवाद में घायल होने वालों में से 3 क्रशर उद्योग मालिक हैं, जबकि एक अन्य व्यक्ति है। चारों घायलों को उपचार हेतु पठानकोट के सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया है, यहां घायलों की पहचान पूर्ण चंद शर्मा निवासी मंड मियाणी जिला कांगड़ा हिमाचल प्रदेश दूसरे पक्ष के क्रशर मालिक हरजीत निवासी पठानकोट, दिनेश व गोबिंद निवासी गांव इंदौरा हिमाचल प्रदेश के रूप में हुई है। इसकी शिकायत जहां हिमाचल के स्थानीय पुलिस थाना इंदौरा में हुई है, वहीं पठानकोट की चौकी नंगल भूर में हुई है। झगड़े का मुख्य कारण लंबे समय से क्रशर उद्योग मालिकों एवं घायल व्यक्ति के बीच क्रशर उद्योग का कथित विवाद बताया जा रहा है। इस मामले में जहां हिमाचल पुलिस ने घायल व्यक्ति के बयानों के आधार पर उन्हें अगवा करके घायल करने के मामले में क्रशर उद्योग के आधा दर्जन से अधिक मालिकों पर मामला दर्ज किया है, वहीं पठानकोट की नंगलभूर पुलिस ने क्रशर उद्योग मालिकों के बयानों के आधार पर उन्हें घेर कर हमला करने वाले 3 उक्त घायल व्यक्ति सहित तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है। 

 


 उग्र हुए विवाद को पुलिस ने करवाया शांत : सुरिंद्र कुमार
वहीं उक्त मामले की जांच कर रहे पठानकोट की नंगलभूर चौकी इंचार्ज सुरिन्द्र कुमार से इस संबंध में बात करने पर उन्होंने बताया कि बीती देर शाम को पुलिस चौंकी नंगल भूर के अड्डा के निकट हिमाचल क्रशर उद्योग के कथित विवाद को लेकर दो गुटों में झगड़ा हुआ है। विवाद अधिक बढ़ जाता, परन्तु मौके पर पुलिस ने दोनों गुटों के हमले को काबू करवाया तथा घायलों को सिविल अस्पताल भर्ती करवाया है। इस मामले में पुलिस ने घायल क्रशर मालिक दिनेश के बयानों के आधार पर दूसरे गुट के पूर्ण चंद, इनके साथी जतिन्द्र व तिलक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। दिनेश का आरोप है कि वह उनके क्रशर कारोबार को पूर्ण चंद लंबे समय से प्रभावित कर रहा है। जिसके चलते उनका क्रशर कारोबार दिन प्रतिदिन चौपट होता जा रहा है। यहीं नही आए दिन उन्हें अपने साथियों सहित घेर कर हमला भी करता आ रहा है। बीते शाम को भी वह अपने किसी काम के लिए नंगल भूर की ओर आए थे कि पूर्ण चंद व उनके साथियों ने उन्हें इस अड्डा में घेर कर हमला कर घायल कर दिया। 
 क्रशर मालिकों सहित 8 व्यक्तियों के खिलाफ  मामला दर्ज : एस.डी.पी.ओ.
उधर, एस.डी.पी.ओ. नूरपुर मेघराज चौहान ने बताया कि पूर्ण चंद शर्मा निवासी मंड मियाणी का आरोप है कि वह अपने किसी निजी काम से इंदौरा आया हुआ था और वापसी पर वह एक अज्ञात मोटरसाइकिल से लिफ्ट लेकर जैसे ही टांडा मोड़ नामक स्थान पर पहुंचा तो वहां उक्त क्रशर उद्योग के कुछ लोगों ने उसे पीटना शुरू कर दिया और जबरन गाड़ी में डालकर पहले तो उसे पठानकोट ले गए और फिर वापस लाकर नंगलभूर नामक स्थान पर उतार दिया। मौके से निकल रही एम्बुलैंस की नजर जब उन पर पड़ी तो उसके सहयोग से सिविल अस्पताल में भर्ती हुए। एसडीपीओ ने बताया कि घायल व्यक्ति पूर्ण चंद के बयान कलमबद्ध किए गए हैं, जिसमें उसने क्रशर मालिकों सहित 8 व्यक्तियों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई है। इन सभी आरोपियों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के तहत ममला दर्ज कर कार्यवाई शुरू कर दी गई है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: crusher bosses attacked 4 injured

More News From majha

Next Stories
image

free stats