image

चीनी जन राजनीतिक सलाहकार सम्मेलन (सीपीपीसीसी) की राष्ट्रीय समिति ने 29 दिसंबर की सुबह पेइचिंग में नया साल मनाने के लिए मिलन समारोह आयोजित किया। शी चिनफिंग समेत चीनी नेताओं ने विभिन्न लोकतांत्रिक पार्टियों और राष्ट्रीय उद्योग, वाणिज्य संघ के जिम्मेदार व्यक्तियों, निर्दलीय व्यक्तियों के प्रतिनिधियों, पार्टी और सरकारी संस्थाओं के जिम्मेदार व्यक्तियों, विभिन्न जगतों के प्रतिनिधियों के साथ हर्षोल्लास से नया साल मनाया।

 

राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बैठक में भाषण देते हुए कहा कि वर्ष 2019 में नये चीन की स्थापना की 70वीं वर्षगांठ मनाई जाएगी और देशभर में संपूर्ण खुशहाल समाज के निर्माण में एक निर्णायक साल भी है। हमें सीखने, सृजन और एकता को मज़बूत बनाना चाहिए। विकास का मौका पकड़ने के साथ चुनौतियों का समुचित निपटारा कर पूरी पार्टी, राष्ट्र और जनता को आगे बढ़ाने और फिर शानदार अध्याय जोड़ने के लिए प्रेरित करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि नये साल में हम नये युग में चीनी विशेषता वाले समाजवाद के मार्गदर्शन में संपूर्ण रूप से 19वीं सीपीसी कांग्रेस की भावना को लागू करेंगे और निरंतर, स्वस्थ आर्थिक विकास बनाए रखेंगे। हम हांगकांग और मकाओ के राष्ट्रीय विकास में घुलने मिलने का समर्थन करेंगे और दोनों तटों के संबंधों के शांतिपूर्ण विकास को बढाएंगे। हम शांति ,विकास ,सहयोग और साझी जीत का झंडा उठाकर मानव समुदाय के साझे भविष्य के निर्माण को आगे बढ़ाएंगे।

शी चिनफिंग ने बल देते हुए कहा कि जनता का समर्थन सबसे बड़ी राजनीति है। मतैक्य आगे बढ़ने की प्रेरणा है।

(साभार—चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)  

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CPPCC organized a new year meeting

More News From international

Next Stories
image

free stats