image

रिलायंस की 42वीं एनुअल जनरल मीटिंग हो रही है इस एनुअल जनरल मीटिंग में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के अलावा नीता अंबानी, मुकेश अंबानी की माता जी कोकिलाबेन अंबानी, ईशा अंबानी, आकाश अंबानी, आकाश अंबानी की पत्नी श्लोका भी AGM में मौजूद हैं। मीटिंग के दौरान बात करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि अब तक जियो के कुल 34 करोड़ ग्राहक हो चुके हैं। उन्होंने जियो पर भरोसा जताने के लिए देश के लोगों का आभार जताया। उन्होंने कहा कि दुनिया में जियो दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन चुकी है। कनेक्टिविटी रेवेन्यू के लिए हम चार नई चीजें लेकर आ रहे हैं। होम ब्रॉडबैंड सर्विस, एंटरप्राइजेज ब्रॉडबैंड सर्विस, SME के लिए ब्रॉडबैंड सर्विस और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (IoT) पर फोकस करेंगे। जियो में इनवेस्टमेंट का दौर पूरा हो चुका है, हम इसे नई ऊंचाई पर लेकर जाएंगे।

सउदी अरामको रिलायंस में 20% हिस्सा खरीदेगीः

आज सब्सक्राइबर, प्रोफिट और रेवेन्यू के आधार पर जियो दुनिया की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। भारत की अर्थव्यवस्था में रिलायंस ने पिछले काफी समय से अहम योगदान दिया है। FY 19 में आरआईएल मोस्ट प्रॉफिटेबल कंपनी रही है। मुकेश अंबानी ने कहा कि पिछले फाइनेंशियल ईयर में रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे ज्यादा मुनाफा कमाने वाली कंपनी रही है। AGM में मुकेश अंबानी ने बताया कि सउदी अरामको रिलायंस में 20% हिस्सा खरीदेगी. सउदी अरामको 75 बिलियन डॉलर का निवेश करेगी। सउदी अरामकी (SAUDI ARAMCO) ऑयल और केमिकल कारोबार में निवेश करेगी।


अर्थव्यवस्था मजबूतः

AGM में रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने साल 2020 तक 5 लाख करोड़ डॉलर की इकोनॉमी बनाने का लक्ष्य रखा है। मुझे लगता है कि भारत इस लक्ष्य को आसानी से प्राप्त कर लेगा. भारत की अर्थव्यवस्था मजबूत दौर में है।  उन्होंने कहा कि RIL (रिलायंस इंडस्ट्रीज) सबसे बड़ी टैक्स पेयर कंपनी बन गई है। पिछले फाइनेंशियल में कंपनी ने जहां 67320 करोड़ रुपये GST चुकाया, वहीं 12191 करोड़ इनकम टैक्स के रूप में चुकाए।


सेट टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉलः

देश की सबसे बड़ी कंपनी रियालंस इंडस्ट्री लिमिटेड (RIL) ने ग्राहकों को सबसे बड़ा तोहफा दिया है। अब आप घर बैठे सेट टॉप बॉक्स की मदद से वीडियो कॉल कर सकते हैं। इसके लिए सेट टॉप बॉक्स को गीगा फाइबर नेटवर्क से जोड़ा जाएगा। कंपनी के मुताबिक डिजिटल युग में यह अलग तरह की क्रांति होगी।

5 सितंबर से शुरू होगी जियो फाइबर सर्विस

जियो फाइबर सर्विस 5  सितंबर से लॉन्च होगी। जियो फाइबर के प्लान 100 Mbps से शुरू होंगे। यह स्पीड बेसिक प्लान में होगी। प्लान के मुताबिक ये स्पीड 1 Gbps तक जाएगी। इन सभी प्लान में वॉयस कॉल हमेशा फ्री रहेंगी। जियो फाइबर प्लान 700 रुपए से शुरू होगा। अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग 500 रुपए से शुरू होगी।

जियो होलोबोर्ड MR हेडसेट पेश कियाः

शॉपिंग के लिए भी रिलायंस ने एक अलग तरह की ऑग्मेंटेड रियलिटी (AR) डिवाइस MR हेडसेट पेश किया, जिसे जियो होलोबोर्ड पेश किया। इसके जरिए आप किसी भी गारमेंट को 360 डिग्री पर देख सकते हैं। इससे आपकी शॉपिंग आसान हो सकती है। इसी डिवाइस के जरिए आप पढ़ाई का नया एक्सपीरिएंस कर सकते हैं। इसके जरिए आप अंरक्षित, चंद्रयान सहित कोई भी स्टडी आसान तरीके से कर सकते हैं। इसके जरिए आप फिल्म देखने का भी नया एक्सपीरिएंस ले पाएंगे। यह आपको थिएटर जैसा फील देगा।

4K सेट टॉप बाक्स फ्रीः  

जियो फाइबर सालाना वेलकम ऑफर के तहत 4D/4K टेलीविजन सेट और 4K सेट अप बॉक्स फ्री मिलेगा।

स्टार्टअप्स के लिए बड़ा ऐलानः

बाकी के बड़े ऐलानों के साथ जीयो ने एक और बड़ा ऐलान किया है। जियो पूरे देश में वर्ल्ड क्लास डेटा सेंटर स्थापित करेगा। स्टार्टअप्स के लिए भी जियो ने बड़ा ऐलान किया। अब जियो फ्री में कनेक्टिविटी और क्लाउड सर्विस उपलब्ध कराएगा। यह सर्विस स्टार्टअप को एक जनवरी 2020 से मिलेगी। जियो उन सभी स्टार्टअप में निवेश करेगा, जो देश की डिजिटल क्रांति, माइक्रो एंड स्मॉल बिजनेस, कृषि कारोबार, ऑटोमेशन में उभरते हुए सितारे की तरह काम करेंगे। जिनके आइडिया सॉलिड होंगे और जो स्टार्टअप्स देश को आगे ले जाने में सक्षम होंगे।

जम्मू-कश्मीर के बड़ा ऐलानः

जीयो बड़े ऐलानों के साथ मुकेश अंबानी ने जम्मू-कश्मीर का भी जिक्र किया है। जम्मू-कश्मीर और लद्धाख के लिए रिलायंस की ओर से मदद का ऐलान करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि यहां के लिए स्पेशल टास्क फोर्स बनाई जाएगी। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Country's largest company RIL gave big gifts to customers, see here the big announcement of Ambani family

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats