image

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने मंगलवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस ने हमेशा राम मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है। उन्होंने सपा-बसपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश की सत्ता में रहते हुए कुछ का साथ कुछ का विकास करने वाले सत्ता से विदा हो गये। उन्होंने राम मंदिर निर्माण के लिए हो रही देरी के लिए कांग्रेस को दोषी ठहराते हुए कहा कि कांग्रेस ने हमेशा मंदिर निर्माण के रास्ते में बाधा डालने का काम किया है।

इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट और 3 कैमरे के साथ भारत में लॉन्च हुआ Huawei Mate 20 Pro, इतनी है कीमत

मौर्य स्थानीय विश्वरेवरैया सभागार में पार्टी के अनुसूचित मोर्चा द्वारा सामाजिक प्रतिनिधि बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा और कांग्रेस ने हमेशा समाज में ‘फूट डालों और राज करो’ की नीति पर काम करते हुए समाज के सभी वर्गो का इस्तेमाल वोट बैंक के रुप में किया लेकिन उनके कल्याण के लिए कोई कार्य नहीं किया। उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दलों के नेताओं में खुद को बड-ा हिन्दू बताने की होड- लगी है। तुष्टिकरण की राजनीति कर सत्ता में वापसी का सपना देखने वाले लोग अपनी हार के डर से भयभीत है।

इस दिन भारत में लॉन्च होगा Oppo का तीन रियर कैमरे वाला स्मार्टफोन Oppo R17 Pro

राम मंदिर निर्माण का जिव्र करते हुए उन्होंने कहा,‘‘ हमारे लिए राम मंदिर का निर्माण आस्था का विषय है न कि राजनीति का।’’उन्होंने कहा,‘‘ हम मंदिर निर्माण को लेकर प्रतिबद्ध है और हम उच्चतम न्यायालय के आदेश की प्रतीक्षा कर रहे है लेकिन कोई अगर यह सोचता है कि वहां बाबर के नाम पर कोई निर्माण होगा तो ऐसा असंभव है। ’’ मौर्य ने कहा कि आज विपक्षी दल मोदी को रोकने के लिए महागठबंधन की बात कर रहे है। बिना दुल्हे की विपक्षी दलों की बारात में प्रधानमंत्री पद के दावेदार के रुप में रोज एक नया नाम सामने आ जाता है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को गरीबों, पिछड़ों और वंचितो का मसीहा बताते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में विश्व में भारत का मान बढ़ा है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Congress has always worked to obstruct the path of temple construction: Maurya

More News From national

Next Stories
image

free stats