image

जयपुर : राजस्थान कांग्रेस का दावा है कि पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश के लोगों की नब्ज टटोलने के लिए रिपोर्ट कार्ड अभियान सही वक्त पर शुरू किया और यह अभियान सोशल मीडिया पर सकारात्मक प्रतिक्रियाएं व जनसमर्थन लेने में कामयाब रहा है। 

87 हज़ार रुपये में महिला ने खरीदा सिर्फ एक केला, क्या है वजह यहां जानें

रिपोर्ट कार्ड में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और भाजपा विधायकों के निर्वाचन क्षेत्रों के 5 साल के कार्यकाल को स्थानीय मुद्दों और समस्याओं के साथ लोगों तक पहुंचाने की कोशिश की गई है। अभियान में तथ्यों और आंकड़ों के जरिये बनाए गए रिपोर्ट कार्ड का असर हाल ही में आए सोशल मीडिया के आंकड़ों में साफ दिखाई दे रहा है।

सरकारी कर्मचारियों के लिए क्रिसमस का तोहफा, सैलरी में होगी 2-8 हजार की बढ़ोतरी

पार्टी की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘राजस्थान का रिपोर्ट कार्ड’ अभियान को फेसबुक पेज पर कुछ ही दिनों में 29 हजार लोगों ने फॉलो किया है। लोकप्रियता के मामले में भाजपा के 1.2 लाख हिट्स की तुलना में कांग्रेस के अभियान को पांच गुना ज्यादा यानी 6.1 लाख हिट्स मिल चुके हैं। 2 नवंबर से 11 नवंबर के बीच आए ये आंकड़े स्पष्ट रूप से प्रदेश में कांग्रेस को डिजिटल मीडिया पर मिल रही बढ़त दर्शाते हैं। 

इस गांव में बचा है सिर्फ यही एक आदमी, खुद को ही समझता है प्रधानमंत्री, यहां पढ़े पूरी ख़बर

जमीनी स्तर पर मुद्दों और समस्याओं के साथ विधानसभा क्षेत्रों की पड़ताल कांग्रेस पार्टी द्वारा आगामी चुनावों के लिए की गई तैयारी दिखा रही है। अभियान की शुरुआत के कुछ दिनों के अंदर ही इन आंकड़ों को छू पाना अपने आप में एक तरह का रिकॉर्ड है। भाजपा, जो अपनी सोशल मीडिया विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है, अब डिजिटल मीडिया अभियान में काफी पिछड़ती नजर आ रही है।
 
राज्य में चुनावी तपिश अपने चरण पर है और मतदान में एक महीने से भी कम समय का व़क्त बाकी रह गया है। ऐसे में भाजपा आखिरी दिनों में डिजिटल मीडिया पर कांग्रेस के अभियानों के पलटवार में क्या रुख अपनाती है, यह देखना काफी रोचक होगा।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Congress claims, 'Rajasthan report card' campaign passes with complete number

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats