image

भिण्डः बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष सुश्री मायावती ने भिंड में चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस ने प्रदेश के दलितों, अल्पसंख्यकों के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस अपनी कमजोर स्थिति को देखते हुए बसपा से गठबंधन चाहती थी लेकिन बसपा के अकेले ही चुनाव लड़ने का फैसला लेने कारण कांग्रेस अब जानबूझकर गलत बयानबाजी कर रही है। 

SIT को 1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में सोनिया, राहुल को बुलाना चाहिए : सुखबीर

उन्होंने कहा कि हमने टिकट सही समाज के लोगों को दिये हैं। बसपा ही अकेली पार्टी है जो विदेशी पूंजी पतियों और धन्ना सेठों की नहीं बल्कि अपनी जमा पूंजी से चुनाव लड़ती है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में दलितों और अल्पसंख्यकों, किसानों का उत्थान नहीं किया गया। कांग्रेस और भाजपा ने आरक्षण का कोटा तक नहीं पूरा किया। उन्होंने भाजपा पर हमला बोलते हुये कहा कि यह पार्टी नहीं चाहती थी देश में मंडल कमीशन की रिपोर्ट लागू हो। 

सिख विरोधी दंगा मामलों में सक्रियता से काम कर रही है SIT: जेटली

गरीबी, बेरोजगारी, महंगाई,डीजल-पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के लिए उन्होंने भाजपा की केंद्र की नीतियों को जिम्मेदार बताया। उन्होंने दोनों पार्टीयों पर प्रलोभन भरे घोषणा पत्र जारी करने का भी आरोप लगाया और कहा कि बसपा कभी घोषणा पत्र जारी नहीं करती। बसपा कहने में कम और करने में ज्यादा विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि यदि कांग्रेस अपने घोषणापत्रों के 50 फीसदी कामों को भी पूरा कर देती तो प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं होती।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Congress and BJP did nothing for Dalits and minorities: Mayawati

More News From national

Next Stories
image

free stats