image

किसी भी फेस्टीवल के आते ही सभी अपने घरों को सजाने में जूट जाते हैं। सभी की इच्छा होती है कि उनका घर सुंदर और आकर्षक दिखे। सभी जानते हैं दिसंबर माह में क्रिसमस का सभी को बेसब्री से इंतजार रहता है। आज हम आपको कुछ टिप्स बताने वाले हैं जिन्हे करने से आपका घर क्रिसमस पर अच्छा दिखेगा।

दीवारों के कलर के अनुसार करें सिलेक्ट:यदि आपके घर की दीवारों का रंग डार्क हो तो आपको हल्के रंग की फ्लोरिंग को चुनना चाहिए वहीं यदि आपकी दीवरों का लाइट हो तो आपको फ्लोरिंग डार्क कलर की ही चुननी चाहिए।

कारपेट टाइल्स: लिविंग क्षेत्र के लिए आपको बाजारों में आने वाली कारपेट टाइल्स का ही चुनाव करना चाहिए। कारपेट टाइल्स मे कारपेट की तरह का ही डिजाइन बना होता है जो बेहद ही खूबसूरत लगता है।

बैडरूम में लाइट कलर: बैडरूम में आप रात में आराम करने के लिए ही जाते है। बैडरूम में जाकर आपकी सारी टेशन दूर हो इस तरह के लाइट शेड के कलर को चुनना चाहिए। यहां पर लाइट या फिर पेस्टल कलर की ही फ्लोरिंग करवाएं।

किचन मे सॉफ्ट कलर: किचन वो स्थान होती है जहां पर घर की महिलाएं सबसे ज्यादा समय बीताती है। किचन के लिए आपको सॉफ्ट कलर की टाइल ही लगवानी चाहिए। साथ ही इससे किचन सुंदर लगता है।

बाथरूम में सॉफ्ट और लाइट कलर: बाथरूम में साफ सुथरा होना चाहिए। यहां पर ऐसी टाइल्स का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे की कम प्रकाश में भी यहां पर पर्यात रोशनी रहें।इसलिए आपको यहां पर लाइट या सॉफ्ट कलर की ही टाइल्स लगवानी चाहिए।

 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Christmas Decoration

More News From life-style

Next Stories

image
free stats