image

नई दिल्ली: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (CBI) ने एयर इंडिया के पूर्व चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अरविंद जाधव और अन्य पूर्व वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दायर किया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि इन लोगों के खिलाफ महाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों की नियुक्ति में नियमों के उल्लंघन को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है। जाधव के अलावा सीबीआई ने एयरलाइन की तत्कालीन महाप्रबंधक (चिकित्सा सेवाएं) डॉ एल पी नखवा अब सेवानिवृत्ती तथा तत्कालीन अतिरिक्त महाप्रबंधकों ए कठपालिया, अमिताभ सिंह तथा रोहित भसीन के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है।

लॉन्च हुआ Honor View 20, जानें क्या रहेगी स्मार्टफोन की खासियत

इन लोगों के खिलाफ़ भारतीय दंड संहिता की आपराधिक साजिश तथा भ्रष्टाचार रोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। सीबीआई का आरोप है कि एयरलाइन के पूर्व प्रमुख जाधव ने एक ‘गैरकानूनी’ पदोन्नति समिति बनाई थी। इस समिति को 2009-10 के दौरान महाप्रबंधर्क परिचालनी पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश करनी थी। अधिकारियों ने बताया कि समिति ने पांच उम्मीदवारों के नामों की सिफारिश की। इनमें कठपालिया और भसीन का भी नाम शामिल था।

PUBG के खिलाफ़ गुजरात के शिक्षा विभाग ने उठाया ये बड़ा कदम

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि कठपालिया के खिलाफ आपराधिक मामला लंबित था लेकिन उन्हें कथित रुप से सतर्कता मंजूरी दे दी गई। इसके अलावा सिंह और भसीन के खिलाफ भी शिकायतें लंबित थी, जिनका इस पद के लिए चयन किया गया। सीबीआई ने कहा कि जाधव ने नखवा के साथ साजिश की तथा अपने पद का दुरुपयोग किया ताकि उनको (नखवा को) पदोन्नति समिति का सदस्य बनाया जा सके और बिना उचित प्रक्रिया के पदोन्न्ति दी जा सके।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: CBI register a case of corruption against former chief of Air India

More News From business

Next Stories
image

free stats