image

हाजीपुरः बिहार के वैशाली जिले में ‘पकड़उवा विवाह’ का एक और मामला प्रकाश में आया है। यहां रेलवे में कार्यरत इंजीनियर युवक को अगवा कर एक युवती से शादी करा दी गई। बाद में हालांकि युवक की मां ने स्थानीय थाने में इस मामले की प्राथमिकी दर्ज करा दी। पुलिस के अनुसार, समस्तीपुर रेल मंडल में सेक्शन इंजीनियर दुर्गाशरण शनिवार देर शाम अपने एक मित्र के साथ मोटरसाइकिल से विदुपुर थाना के खजपता गांव जा रहे थे।

आरोप है कि इसी बीच जंदाहा थाना क्षेत्र के सलहा गांव के पास 12 से 15 लोग इंजीनियर को अगवा कर बोलेरो से ले गए। इंजीनियर के मित्र ने तत्काल इसकी सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस ने रविवार को अगवा इंजीनियर को जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र के राघोपुर पश्चिमी गांव स्थित एक घर से दुल्हन के साथ बरामद किया। पकड़उवा विवाह में लड़के का अपहरण कर उसकी लड़की से जबरन शादी करा दी जाती है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि इंजीनियर की मां वीणा देवी के बयान पर जंदाहा थाना में अपहरण की एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है, जिसमें अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया गया है। इधर, इंजीनियर दुर्गाशरण का आरोप है कि उसके साथ मारपीट कर एक युवती से जबरन शादी करा दी गई। 

इस मामले में नया मोड़ तब आया जब लड़की ने लड़के से पुरानी जान पहचान बता दी। लड़की का कहना है कि दुर्गाशरण से उसकी एक साल से पहचान है। लड़के ने शादी के नाम पर पैसे की मांग की और उसे दरकिनार करना शुरू कर दिया। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: catch up marriage in uttar pardesh

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats