image

चंडीगढ़ः पंजाब के खाद्य सुरक्षा विभाग के आयुक्त के. एस. पन्नू ने कहा है कि राज्य में स्कूल कैंटीनों में बड़े पैमाने पर जंक फूड परोसे जाने की सूचनाओं पर इन कैंटीनों की जांच की जाएगी तथा इस सम्बंध में राज्य के सभी खाद्य निरीक्षकों को राज्य बाल अधिकार सुरक्षा आयोग की टीमों के साथ सहयोग करने के निर्देश दिए गए हैं।

Read More आतंकवाद काे बीपिन रावत ने बताया कई सिर वाला राक्षस, जाे पसार रहा है अपने पैर

पन्नू ने बताया कि राष्ट्रीय बाल अधिकार सुरक्षा आयोग(एनसीपीसीआर) ने स्कूली कैंटीनों में बच्चों के जंक फूड का सेवन करने के मद्देनजर उनके स्वास्थ्य को खतरा पैदा होने पर गम्भीर चिंता प्रकट की है। आयोग राज्य में स्कूल कैंटीनों की जांच की करेगा और इस दौरान खाद्य सुरक्षा विभाग के कर्मचारी जांच दलों का सहयोग करेंगे।

Read More अमेरिका-मैक्सिको सीमा पर बढ़ा मानवीय संकट: ट्रंप

उन्होंने कहा कि इस जांच का उद्देश्य स्कूली कैंटीनों में उच्च वसा, नमक और चीनी वाले खाद्य पदार्थ जिन्हें आम तौर पर जंक फूड कहा जाता है, उन पर रोक लगाना है। उन्होंने कहा कि जंक फूड खाने से लोगों में टाईप-2 मधुमेह, तनाव, हृदय और अन्य रोगों का खतरा बढ़ता है। जंक फूड बच्चों में मोटापा बढ़ाता तथा उनके ज्ञान क्षमता पर भी प्रतिकूल प्रभाव डालते हैं।

Read More हड़ताल का दूसरा दिन: कहीं स्कूल बसों पर किया गया पथराव, तो कहीं निकाली गई रैली

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Campaign To Run Against Junk Food In School Canteen: PannuCampaign To Run Against Junk Food In School Canteen: Pannu

More News From chandigarh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats