image

बालों को कलर करना चाहती हैं लेकिन पार्लर के महंगे ट्रीटमेंट और साइड इफेक्‍ट के बारे में सोचकर ही आप घबराती हैं तो परेशान होने की जरूरत नहीं है. घर में भी आप अपने बालों को नेचुरल तरीके से बिना कोई नुकसान पहुंचाए कलर कर सकती है। बालों को ब्राउन शेड में कलर करने के लिए कॉफी से बेहतर कोई ऑप्‍शन नहीं है. कॉफी को मेंहदी में डालकर या फिर पानी में कॉफी को मिलाकर भी बालों में लगा सकती हैं।  

बाल आपकी खूबसुरती को निखार भी सकते हैं और उसे बिगाड़ भी सकते हैं। बाल लोगों की पर्सनैल्टी के लिए काफी मायने रखते हैं। एक हेयर कट आपको टफ लुक भी दे सकता है और कोमल लुक भी। ऐसे में अगर बालों को कलर कर सकते हैं तो ध्यान रखें, क्योंकि बालों की कलरिंग पर्सनैल्टी को काफी स्ट्रॉन्ग बना देती है। बालों को कलर करने का चलन पिछले कुछ सालों से बढ़ा भी है। लेकिन चलन के अनुसार आप तभी चलते हुए दखाई देंगे जब वो आप पर फबेगा। ऐसे में बालों को अच्छा लुक देने के लिए अच्छे कलर का चुनाव करें।

बालों को कलरफुल कराने के लिए आमतौर पर ब्राउन कलर को सबसे ज्‍यादा यूज किया जाता है। बाजार में इसके कई शेड्स आते हैं। आप भी अपनी स्किन टोन के हिसाब से कलर का शेड पसंद कर सकते हैं। चॉकलेट ब्राउन, ब्राउन विद हनी गोल्ड, गोल्ड, रेड विद  हनी गोल्ड, रेड विद ऑरेंज कलर जैसे शेड्स में से आप अपनी पसंद का कलर चुन सकते हैं। ब्लॉन्ड हेयर का क्रेज भी बढ़ा है। 

बालों में ग्लोबल कलर करवाना भी युवाओं को पसंद आता है। इसमें बालों को कलर करके स्ट्रीकिंग की जाती हैं। इनमें ब्राउन कलर से ग्लोबल और हनी गोल्ड से स्ट्रीकिंग करना अच्‍छा लगता है। इसी तरह रेड के साथ हनी गोल्ड का तालमेल भी खूबसूरत लगता है। कुछ लोग सिर्फ स्ट्रीकिंग कराना पसंद करते हैं। इसमें बालों की कुछ लटें निकालकर थोड़ी-थोड़ी दूरी पर उन्हें कलर किया जाता है। स्ट्रीकिंग से मिलता-जुलता हेयर लाइटनिंग भी है जिसमें सिर के आगे के कुछ बालों को बाकी हेयर्स की अपेक्षा थोड़ा लाइट कलर किया जाता है, जिससे नया लुक मिलता है।

आप बढ़ती उम्र के हिसाब से हेयर कलर का चुनाव करें तो ब्राउन कलर बेहतर होगा। अगर आप युवा हैं तो कोई भी ब्राइट रंग आप पर अच्‍छा लगेगा। यदि आप उम्र दराज हैं तो आप पर डार्क शेड ही अच्छा लगेगा।लंबे बालों में वैसे तो हर तरह का हेयर कलर सूट करता है लेकिन ब्राउन शेड खासकर इस स्टाइल पर जंचता है। इस हेयर कलर में आपके बालों में सॉफ्ट वेव्स दिखेंगी। साथ ही आपके बाल रूट्स से ही बाउंसी दिखेंगे।

हेयर कलरिंग के बाद बालों का खास ध्यान रखना जरूरी है। इससे कलर लंबे समय तक बालों में बना रहता है और आप आकर्षक लगती हैं। इसके लिए कलर्ड हेयर्स के अनुसार शैंपू चुनें। शैंपू के बाद एक्स्ट्रा कंडीशनिंग करें। तेज धूप में निकलने से पहले बालों को कवर कर लें।इस तरह आप इन तरीको से बालों  को और भी खूबसूरत और सुंदर बना सकते है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: By following these tips you can also get Brown Hairs

More News From life-style

Next Stories
image

free stats