image

जालंधर : मेयर जगदीश राज राजा आज नगर निगम का पहला 587 करोड़ रुपए का बजट पास करने जा रहे हैं। मेयर ने पहली मीटिंग बड़ी शांति के साथ करवाई थी। इस बार भी वह चाहते हैं कि बजट मीटिंग में कोई हंगामा न हो। विपक्ष के अलावा पार्टी के लोग उनको किसी तरह से भी कटघरे में न खड़ा करें। इसके लिए बजट की मीटिंग में कांग्रेसी पार्षदों को शांत करने के लिए सोमवार को मेयर हाऊस में प्री-मीटिंग की गई जिसमें डिप्टी मेयर हरसिमरनजीत सिंह बंटी ने बजट में प्रॉपर्टी बेचने के प्रस्ताव का विरोध किया। उन्होंने कहा कि निगम की प्रॉपर्टीज न बेचने दी जाए। तब मेयर ने बताया कि सरकार की तरफ से किराएदारों को दुकानें बेचने के आदेश पर यह फैसला लिया है। बाकी प्रॉपर्टी नहीं बेची जाएंगी। उन्होंने पार्षदों को हाऊस में शांत रहने के लिए सुझाव दिया। कहा कि वहां शोर डालने की जरूरत नहीं है। यह सिर्फ हाऊस की बजट मीटिंग है।

सुरिंदर कौर ने राजा पर सलाह न लेने का लगाया आरोप
सीनियर डिप्टी मेयर सुरिंदर कौर ने मेयर राजा पर सलाह न लेने का आरोप लगाया। कहा कि अगर किसी फैसले में उनकी सलाह नहीं लेनी है तो उनके पदों की क्या जरूरत है। इन पदों को खत्म ही कर दिया जाए। मेयर ने कहा कि वह अगली बार सभी काम से पहले इन दोनों की सलाह लेंगे। बिना सलाह के कोई काम नहीं किया जाएगा। सुरिंदर कौर ने पार्षदों को हाऊस मीटिंग में न बोलने देने जाने पर भी ऐतराज जताया। कहा कि सभी पार्षदों की अपने-अपने वार्डों को लेकर समस्याएं हैं। उनको भी हाऊस में बोलने का पूरा अधिकार है और उनको समय दिया जाना चाहिए।

जवाब देने के लिए तैयार रहें ऑफिसर : कमिश्नर
निगम कमिश्नर डा. बसंत गर्ग ने हाऊस मीटिंग में ऑफिसर्ज को जवाब तैयार करने के लिए कह दिया है। उनका कहना है कि उनसे हाऊस में सवालों के जवाब पूछे जाएंगे। वे लोग अपनी तैयारी करके आएं। जवाब तैयार करके साथ लाएं। निगम कमिश्नर ने मीटिंग में रिकवरी को तेज करने के लिए भी कहा। डा. गर्ग ने ऑफिसर्ज से कहा कि 31 मार्च से पहले वह अपने टारगेट को पूरा करें। स्टाफ ने उन्हें बताया कि बिल्ंिडग ब्रांच और विज्ञापन शाखा का टारगेट ज्यादा रखा गया था इसलिए पूरा करने में दिक्कतें पेश आ रही हैं। कमिश्नर ने उन्हें कहा कि टारगेट को पूरा करना ही होगा। इसके लिए लोग अपने प्रयासों को तेज करें ताकि जल्द से जल्द इन टारगेटों को पूरा किया जा सके।

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: budget meeting corporations king will present the first budget of 587 crore today

More News From punjab

Next Stories

image
free stats