image

लंदनः ब्रिटेन की संसद द्वारा थेरेसा मे के प्रस्तावित ब्रेक्सिट समझौते को सिरे से खारिज कर दिए जाने के बाद त्वरित प्रतिक्रिया के तौर पर ब्रिटिश पाउंड की गिरावट थम गई और उसमें सुधार दर्ज किया गया।ब्रिटेन की संसद ने मंगलवार को ब्रेक्सिट समझौता खारिज कर दिया। इसके बाद यूरोपीय संघ से देश के अलग होने की योजना पर और अधिक संशय के बादल मंडराने लगे हैं।

Read More  नवाज शरीफ की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अब इस मामले में लगा आराेप

पांच दिन की बहस के बाद ब्रिटेन की सरकार और ईयू के बीच हुए समझौते के पक्ष में 202 वोट पड़े और इसके खिलाफ 432 वोट पड़े। इसे 1920 के दशक के बाद से किसी भी ब्रिटिश सरकार की सबसे बड़ी हार माना जा रहा है। ब्रिटिश मीडिया में समझौता खारिज होने की संभावना के कयासों के मद्देनजर दोपहर से पहले पाउंड तुलनात्मक रूप से स्थिर बना हुआ था।

Read More नैरोबीः होटल परिसर में हुआ आत्मघाती हमला, 15 लोगों की मौत

हालांकि, ऐतिहासिक मतदान शुरू होने के समय तक दोपहर में ब्रिटिश मुद्रा में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 1.24 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई। ब्रेक्सिट समझौते में हार के एक घंटे के भीतर ही पाउंड ने अमेरिकी डॉलर के मुकाबले अपनी क्षति की भरपाई की और बाद में इसमें थोड़ा सुधार दर्ज किया गया। ब्रिटेन की फॉरन एक्सचेंज फर्म मोनेक्स यूरोप के मुताबिक, राजनीतिक अनिश्चितता को बावजूद आने वाले सप्ताहों में पाउंड में और सुधार आ सकता है।

Read More दुनिया में अपनी धाक जमाने के लिए चीन कर रहा है ये काम
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: British Pound Recovered After The Breakist Agreement Was Rejected

More News From international

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats