image

मुंबईः दक्षिण भारतीय फिल्मों के महानायक रजनीकांत और बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार अक्षय कुमार की जोड़ी वाली फिल्म 2.0 ने बॉक्स ऑफिस पर 700 करोड़ की कमाई कर ली है। एस शंकर के निर्देशन में बनी फिल्म 2.0 देश में 29 नवंबर को रिलीज़ हुई थी। शंकर के निर्देशन में बनी रोबोट/इंथिरन के सीक्वल 2.0 तमिल फिल्म के साथ हिंदू और तेलुगु के डब संस्करणों में दुनिया भर में 10 हजार से अधिक स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया।

Read More अलविदा 2018ः सुप्रीम कोर्ट के वो अहम फैसले जिन्होंने बदली देश की पुरानी तस्वीर

फिल्म में रजनीकांत, अक्षय कुमार और एमी जैक्शन ने मुख्य भूमिका निभायी है।फिल्म ने रिलीज के दो हफ्तों के में ग्रास 700 करोड़ के क्लब में एंट्री कर ली है। फिल्म को पहले हफ्ते (आठ दिन) में 526 करोड़ 86 लाख रुपए का ग्रॉस कलेक्शन मिला, जबकि दूसरे हफ्ते में फिल्म ने ग्रॉस 184 करोड़ 12 लाख रुपए की कमाई की। इसके साथ फिल्म ओवरसीज मिलाकर ग्रॉस 710 करोड़ की कमाई कर चुकी है।

Read More पाक सरकार भारतीय नागरिक को एक महीने के अंदर वापस भेजे, पढ़े पूरा मामला

करीब 600 करोड़ रुपए की लागत से बनी यह फिल्म देश की अब तक की सबसे महंगी फिल्म है। साथ ही यह तकनीकी रुप से भी अब तक की सबसे एडवांस फिल्म भी है। भारतीय सिनेमा द्वारा बनाई गई यह पहली फिल्म है जिसे 3डी में शूट किया गया है। अब तक फिल्मों को पहले शूट किया जाता था और बाद में इन्हें 3डी में कनवर्ट किया जाता था।

Read More  ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी की निगरानी करते हैं इतने कैमरे

फिल्म में अक्षय कुमार ने पक्षीराजन नाम के ऐसे पक्षी विशेषज्ञ की भूमिका निभायी है, जो मोबाइल फोन और टॉवरों से निकलने वाले विकिरण की वजह से पक्षियों पर मंडरा रहे खतरे से चिंतित है। एक हादसे में उसमें सुपर पॉवर्स आ जाती हैं और वो मोबाइल फोन के खिलाफ जंग छेड़ देता है।

Read More पाकिस्तान से आए 83 हिंदुओं को मिली भारत की नागरिकता

इस जंग में उसे रोकने के लिए लौटता है सुपर रोबोट चिट्टी। फल्मि में रजनीकांत डबल रोल में हैं। कम्प्यूटर जीनियस डॉ. वशीगरन के अलावा उन्होंने चिट्टी का भी किरदार निभाया है। वहीं, एमी जैक्सन फिल्म में मानवीय रोबोट के रोल में हैं। फिल्म को क्रिटिक्स की मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली है।

 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Box Office Collection: Rajinikanth-Akshay Kumar's Movie '2.0' Entered In 700 Crore Club

More News From bollywood

Next Stories
image

free stats