image

इंदौरः मध्यप्रदेश के आध्यात्मिक गुरु भय्यूजी महाराज ने खुद काे गाेली मारकर सुसाइड कर लिया हैं, जिसके बाद उनके पास से एक सुसाइड नाेट भी मिला हैं, जिसमें उन्हाेंने अात्महत्या का कारण मानसिक तनाव बताया हैं। दूसरी तरफ सुसाइड नोट में भय्यू जी महाराज ने अपनी सारी संपत्ति अपने सबसे करीबी सेवादार विनायक के नाम पर कर दी है। इतना ही नहीं इसके साथ अौर भी कई बाते सामने अाई हैं। 

 भय्यू महाराज की देश भर में कराेड़ाें की संपत्ति

भय्यू महाराज के श्री सद् गुरु दत्त धार्मिक एवं पारमार्थिक ट्रस्ट की देशभर में करोड़ों की संपत्ति बताई जा रही है। ट्रस्ट में 11 ट्रस्टी और 700 से ज्यादा आजीवन सदस्य हैं, जिनमें 95% से ज्यादा महाराष्ट्र से हैं। महाराज ने सुसाइड नोट में जिस विनायक को अपना उत्तराधिकारी बताया है, वह भी ट्रस्टी है। विनायक 1996 में यानी 21 साल पहले आश्रम में भय्यू महाराज के दर्शन करने आया था। तीन घंटे इंतजार के बाद महाराज से मिलकर इतना प्रभावित हुआ कि आश्रम का नियमित सेवादार बन गया। महाराज की मां का ध्यान वही रखता था। 

पत्नी से बेटी के डर से चोरों की तरह मिलते थे भय्यूजी

भय्यूजी महाराज की सास रानी शर्मा ने पुलिस को दिए अपने बयान में बताया कि भय्यूजी कुहू और आयुषी के बीच जारी तू-तू मैं-मैं से तनाव के शिकार हो गए थे। उन्हें हर समय ये डर सताता रहता था कि बेटी और पत्नी में कहीं मारपीट ना हो जाए। रानी के मुताबिक कुहू के डर से भय्यूजी अपनी पत्नी से चोरों की तरह मिलते थे। रानी ने कहा कि वे भय्यूजी महाराज से बेटी की शादी के लिए कतई राजी नहीं थे। काफी दबाव के बाद उन्हें शादी की हामी भरना पड़ी, शादी के पहले वे कुहू से मिलना चाहते थे। महाराज ने उन्हें भरोसा दिलाया और कहा था कि कुहू उनकी दूसरी शादी के लिए राजी हो गई है। भय्यूजी ने शादी की लेकिन कुहू उसमें शामिल नहीं हुई। शादी के करीब 10 दिन ही बीते थे कि कुहू अचानक घर आ गई। उसने आते ही हंगामा किया और आयुषी से मारपीट शुरू कर दी। आयुषी ने महाराज को पूरा वाकया सुनाया, लेकिन उन्होंने यह कहते हुए टाल दिया कि कुहू अभी अवसाद में है। 

भय्यू महाराज की बेटी कुहू का बयान सुर्खियाें में 

भय्यू महाराज की बेटी कुहू का स्थानीय मीडिया में आया कथित बयान सुर्खियों में है। उसका कहना है कि वह डॉ. आयुषी को अपनी मां नहीं मानती। इन्हीं के कारण पिता ने यह कदम उठाया। इन्हें जेल में बंद कर दो। यह कथन कितना सच और झूठ है। पुलिस मामले की जांच कर रही हैं। ये ताे जांच के बाद ही पता चलेगा अाखिर सच क्या हैं।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: bhaiyyujimaharaj new suicide note mother law revealed new facts

More News From national

Next Stories
image

free stats