image

मुंबईः ऑल इंडिया जेम एंड ज्वेलरी डॉमेस्टिक काउंसिल (जेजीसी) ने सोमवार को दिवाली के मंगल सीजन से पहले सरकारी अधिकारियों द्वारा जाैहरियों के ‘उत्पीड़न’ की निंदा की हैं। काउंसिल ने कहा कि विभिन्न राज्यों से कई घटनाएं सामने आई हैं, जहां पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ), आयकर विभाग व वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) अधिकारियों ने जाैहरियों पर अवैध छापे मारे, विशेषकर छोटे और मध्यम जाैहरियों पर और इसने ‘इंस्पेक्टर राज’ की वापसी का संकेत दिया है।

Read More भारत की जेल से रिहा हुआ पाक कैदी, श्रीमद्भागवत गीता हाथ लिए जताई ये इच्छा

इसके कारण जाैहरियों को मानसिक प्रताड़ना झेलनी पड़ी। जीजेसी ने कहा कि जाैहरी इस त्योहारी सीजन के दौरान पहले से ही कम बिक्री के कारण परेशान हैं। उन्होंने कहा कि अधिकारियों के भाई-भतीजावाद और भ्रष्टाचार में संलिप्त होने की शिकायतें आ रही हैं।

Read More एक के बाद एक हो रहे हैं विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट ने गवाई जान

जेजीसी के अध्यक्ष नितिन खंडेलवाल ने एक बयान में कहा कि इसका मुकाबला करने के लिए संगठन ने एक हैशटैग जेजीसीअगेंस्ट और हरैसमेंट ऑफ ज्वेलर्स शुरू किया है, ताकि छोटे व मध्यम जाैहरी सरकारी अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न के मामले दर्ज करा सकें। उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में मुंबई के जावेरी बाजार जैसे थोक बाजारों से आभूषण खरीदने वाले नागपुर व भुसावल और मध्य प्रदेश के इतारसी व खंडवा के जाैहरियों ने अपने घर जाते वक्त ट्रेनों में उत्पीड़न की शिकायतें की है।  

Read More ईरान पर अमेरिकी प्रतिबंध लागू, भारत-चीन काे नहीं मिलेगा तेल ! 

जाैहरियों ने हैदराबाद के मौसम विभाग द्वारा उत्पीड़न करने का भी दावा किया है।उन्होंने त्योहारों की शाम पर सरकारी अधिकारियों की अवैध कार्रवाई की कड़े शब्दों में निंदा की, विशेषकर उस वक्त जब यह क्षेत्र अनुमानित से कम बिक्री से जूझ रहा है। 

Read More ऐश्वर्या के बाद अब सुष्मिता सेन की प्राइवेट तस्वीरें हुई लीक, देखें वायरल Photos

उन्होंने कहा कि यह बहुत दुख की बात है कि शिकायत और व्यवस्थित व्यापार करने के बाद भी एक जाैहरी के साथ ऐसा बर्ताव किया जा रहा है जैसे की वह पुलिस और सरकार की आंखों में धूल झोंक रहा है। खंडेलवाल ने चिन्हित किया हैं कि इसके कारण, सरकारी अधिकारियों के प्रति जगत में एक नियत डर बना हुआ है। 

Read More  ऐश्वर्या की बिकनी में तस्वीरें हुई लीक, देखें वायरल फाेटाे

 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Before Diwali The Jewelers Imposed On Officers So Big Aaraep

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats