image

कोलकाताः तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी के खिलाफ मैच फिक्सिंग के आरोप लगाने वाली उनकी पत्नी हसीन जहां से भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की भ्रष्टाचार निरोधक इकाई (एसीयू) के अधिकारियों ने मुलाकात की है।

बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने एसीयू को शमी पर लगे कथित मैच फिक्सिंग के आरोपों की जांच करने और अपनी रिपोर्ट सात दिन में देने के निर्देश दिये थे। इसके बाद मामले की जांच के सिलसिले में एसीयू के अधिकारियों ने शनिवार को कोलकाता पहुंचकर क्रिकेटर की पत्नी से मुलाकात की।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार हसीन ने लाल बाज़ार स्थित पुलिस मुख्यालय में एसीयू के अधिकारियों से बातचीत की। हसीन ने इसी पुलिस थाने में शमी के खिलाफ अपनी शिकायत में शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न, विवाहेत्तर संबंध, बलात्कार और अलीश्बा नाम की पाकिस्तानी लड़की से मैच फिक्सिंग के बदले पैसे लेने जैसे संगीन आरोप लगाये हैं। 

हसीन ने कुछ दिन पहले पत्रकारों से भी शमी के अलीश्बा नाम की लड़की से संबंध होने की बात कही थी और कहा था कि दोनों की मुलाकात दुबई में हुई थी। उन्होंने साथ ही मोहम्मद भाई नाम के व्यक्ति का भी जिक्र किया था। सीओए प्रमुख ने एसीयू प्रमुख नीरज कुमार को जांच में इन सभी पक्षों को शामिल करने की भी बात कही थी। हालांकि यह साफ नहीं है कि शमी की पत्नी ने इन आरोपों के लिये एसीयू अधिकारियों को क्या सबूत पेश किये हैं।

भारतीय क्रिकेटर के खिलाफ उनकी पत्नी की शिकायत के मद्देनज़र कोलकाता पुलिस भी जांच कर रही है। शमी की पत्नी ने कुछ दिन पहले सोशल नेटवर्किंग साइट पर शमी की विभिन्न महिलाओं के साथ व्हाटसैप पर बातचीत को सार्वजनिक कर दिया था। इसके बाद उन्होंने कई तरह के आरोप भी शमी पर लगाये हैं।

वहीं बीसीसीआई ने इन आरोपों के चलते शमी के सालाना करार को फिलहाल रोक दिया है वहीं अगले महीने से शुरु हो रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी उनके अपनी दिल्ली डेयरडेविल्स फ्रेंचाइजी की ओर से खेलने की उम्मीद कम है। दिल्ली उन्हें बीसीसीआई से हरी झंडी मिलने के बाद ही टीम में खेलाने पर विचार करेगी।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: bcciacu official meets shamis wife

More News From national

IPL 2019 News Update
free stats