लखनऊः उत्तर प्रदेश में एटीएस ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकी को गिरफ्तार किया है। आतंकी ने भी इस बात को स्वीकार कर लिया है कि वो हिज्बुल का ही सदस्य है। जानकारी के अनुसार, आरोपी का नाम कमरुज्जमा है। जानकारी मिली है कि ये आतंकी गणेश चतुर्थी पर बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में था।

 डीजीपी ने बताया कि जांच में सामने आया कि उसने गणेश चतुर्थी के अवसर पर हमला करने की योजना बनाई थी। डीजीपी ने बताया कि साल 2017 में कश्मीर में ओसामा नाम के व्यक्ति के संपर्क में आया उसके माध्यम से हिजबुल मुजाहिदीन जॉइन किया। इसने किश्तवाड़ से ऊपर पहाड़ के जंगलो में ट्रेनिंग की। यह आतंकी असम का रहने वाला है। यह हिजबुल मुजाहिदीन सक्रिय सदस्य है।

Uttar Pradesh Anti-Terrorism Squad (ATS) arrests an alleged member of terrorist organisation, Hizbul Mujahideen from Kanpur. pic.twitter.com/VSKDlAvCcf

— ANI UP (@ANINewsUP) September 13, 2018

जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएस को आतंकी के होन की खबर मिली थी। जिसके बाद एटीएस ने कानपुर से हिजबुल मुजाहिदीन का एक आतंकी गिरफ्तार किया है। शुरूआती पूछताछ में आतंकी ने एटीएस को अपना नाम कमरुज्जमा बताया है। पुलिस इस मामले में गिरफ्तार आतंकी से पूछताछ कर रही है। शुरूआती जांच में पुलिस को पता लगा है कि हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकी कमरुज्जमा उर्फ डॉ हुरैहा मूल रूप से असम का निवासी है।

आपको बता दें कि बीते महीन उत्तरी कश्मीर के खुमिरयाल लोलाब (कुपवाड़ा) में सुरक्षाबलों ने एक भीषण मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया था। मारे गए दोनों आतंकी कंधार, मैदानपोरा में एक पुलिसकर्मी पर हमला कर उसकी राइफल लूटने की वारदात में शामिल थे। इस बात की पुष्टि करते हुए एसएसपी कुपवाड़ा श्रीराम अंबरकर दिनकर ने खुमरियाल में बताया कि एक सूचना के आधार पर सेना और पुलिस के संयुक्त कार्यदल ने विशेष अभियान चलाया था।

सुरक्षाबलों को अपने ठिकाने की तरफ आते देख आतंकियों ने उन पर फायरिंग करते हुए भागने का प्रयास किया, लेकिन जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। इस दौरान मुठभेड़ में करीब तीन घंटे तक दोनों तरफ से हुई गोलीबारी में दो आतंकी मारे गए। मुठभेड़ के जगहों से सुरक्षाबलों को दो एसाल्ट राइफलें, पांच मैगजीन, भारी मात्रा में कारतूस, छह ग्रेनेड, एक रेडियो सेट, दो पाउच, नक्शे और मैट्रिक्स शीट मिली है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ATS arrested Hizbul Terrorist in Uttar Pardesh

More News From uttar-pradesh

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats