image

जयपुरः केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कांग्रेस के  घोषणा पत्र में अल्पसंख्यक धार्मिक स्थलों को मुफ्त बिजली तथा अन्य सुविधायें देने के वायदे का कड़ा विरोध करते हुये कहा कि यह समाज को बांटने वाली राजनीति है।

Read More सीरियाः आतंकवादियों ने दागे क्लोरीन के गोले, 65 लोग बीमार 

जेटली ने आज यहां भाजपा के चुनावी घोषणा  पत्र राजस्थान गौरव संकल्प -2018 को जारी करने के अवसर पर एक पत्रकार द्वारा तेंलगाना में कांग्रेस के घोषणा पत्र में अल्प संख्यकों के लिए किये  वायदों के बारे में पूछे प्रश्न पर उन्होंने कहा कि यह गलत है तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) इसके खिलाफ है। उन्होंने कहा कि संविधान के अनुसार कोई  भी राजनीतिक दल धार्मिक आधार पर सुविधायें देने का वादा नहीं कर सकता है  लेकिन कांग्रेस ऐसा कर समाज को बांटना चाहती है।

Read More इतने डॉलर में नीलाम होगा महात्मा गांधी का लिखा पत्र

देश में बेरोजगारी की समस्या का जिक्र करते हुये उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया  कि इसे वे लोग मुद्दा बना रहे है, जो लोग 70 साल सरकार में रहे और जिन्होंने इस समस्या को पैदा किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने वर्ष 1971 में गरीब हटाओं का नारा दिया था, लेकिन आज तक देश से गरीबी दूर नहीं की जा सकी। बल्कि गरीबों को मिटाने का प्रयास किया गया।

Read More अगर आप भी टीवी अौर घरेलू उपकरण खरीदना चाहते हैं ताे पहले पढ़ ले ये खबर

जीएसटी को लेकर कांग्रेस द्वारा मुद्दा बनाने के बारे में जेटली ने कहा कि यह अर्थ व्यवस्था के लिए अच्छा कदम है तथा कर चोरी करने वाले पकड़ में आये है। इसके अलावा तीन सौ से अधिक जरुरी वस्तुओं पर अनाश्यक कर भार को कम किया गया है और इनका कर का  दायरा 30 प्रतिशत से घटकर 12 से 18 प्रतिशत रह गया है। आयकर रिटर्न दाखिल  करने वाले और कर चुकाने वालों की संख्या भी बढ़कर दुगनी हो गयी है।

राज्य में कांग्रेस द्वारा मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित नहीं किये जाने पर जेटली ने कहा कि कांग्रेस छह छह मुख्यमंत्रियों के नाम उछाल रही है, ताकि समाज के सभी वर्गो को भ्रम में रखकर उनके वोट हासिल किये जो सके। जबकि  भाजपा समाज में सभी वर्गो का समान रुप से विकास चाहती है। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री अजरुन मेघवाल, प्रकाश जावड़ेकर, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, भाजपा प्रवक्ता सुधांशु चतुर्वेदी और औंकार सिंह लखावत मौजूद थे। 
 

 

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Arun Jaitley Said- Congress Religion-Based Manifesto Against The Constitution

More News From national

Next Stories
image

free stats