image

लखनऊः कहते हैं घर का भेदी लंका ढाए। जब देश की सेवा करने वाले ही देश के खिलाफ हो जाए तो फिर किस पर विश्वास किया जाए। एक बार फिर भारत देश में एक गद्दार का पर्दाफाश हुआ है। भारतीय सेना का एक जवान पाकिस्तान का जासूस निकला। यूपे के मेरठ छावनी में तैनात एक जवान को पाकिस्तान के लिए भारत की जासूसी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि पाकिस्तान के लिए जासूसी करने वाले इस जवान से पूछताछ की जा रही है और कई अहम जानकारियां सामने आई हैं। 

Read More  #MeToo पर बप्पी लहिरी का बड़ा बयान, कहा महिलाओं को...

बताया जा रहा है कि सैनिक मेरठ छावनी में बतौर सिग्नलमैन तैनात था। आरोप है कि उसने पाकिस्तान की आईएसआई को पश्चिमी कमान बेस के तहत आने वाली डिविजन से जुड़ी तमाम जानकारियां साझा की। यह पहली बार हुआ है कि जब मेरठ छावनी से किसी जवान को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया है।

Read More #MeToo Nana Patekar /  #MeToo Shilpa Shinde 

जवान उत्तराखंड का रहने वाला है। सैनिक पिछले 10 महीने से पाकिस्तानी लोगों से संपर्क में था। पाकिस्तान के नंबरों पर लगातार बात करने से इस पर शक पैदा हुआ था। इसके बाद ही सैनिक जांच के दायरे में आ गया। करीब 3 महीने पहले आरोपी ने जब ताजा जानकारी साझा की तब आंतरिक जांच शुरू की गई। आरोपी सैनिक तमाम जानकारी एंड टू एंड इंक्रिप्शन के जरिए भेजता था और ज्यादातर जानकारियां व्हाट्सएप पर साझा की। इस मामले में सेना के अधिकारियों ने अन्य जवानों से भी पूछताछ की है।

Read More #MeToo Poonam Pandey / #MeToo Kamal Haasan

पकड़ा गया जवान 10 साल से सेना में कार्यरत है और पूछताछ में कई लोगों के नाम भी लिए हैं। अब आरोपी के खिलाफ कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जाएगी। सेना के अधिकारियों ने अभी तक इस जवान के नाम का खुलासा नहीं किया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Army Jawan accused of Spying for Pakistan

More News From national

Next Stories
image

free stats