image

कैलिफोर्निया : एप्पल की हर साल होने वाली वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (डब्लूडब्लूसी) सोमवार से शुरू होने वाली है। ये बैठक कंपनी के लिए काफी अहम होती है। 8 जून तक चलने वाली इस बैठक में एप्पल कई नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकता है। इसके साथ ही नए आईओएस 12 को भी पेश किया जा सकता है।

Apple अपने iPhones के लिए नए सॉफ्टवेयर वर्जन का एेलान कर सकता है, यानी iOS 12 से पर्दा उठा सकता है। आपको बता दें कि Apple Mac के लिए भी कंपनी नया सॉफ्टवेयर वर्जन बाजार में उतार सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, MacOS का नया वर्जन यूनिवर्सल एप्स को सपोर्ट करेगा।

सुनने में आया है कि कंपनी अपनी स्मार्ट वॉच के लिए भी नए फीचर्स के साथ नया सॉफ्टवेयर वर्जन ला सकती है। इस इवेंट में कंपनी iPhone SE 2 को लॉन्च कर सकती है। ये iPhone 2016 में लॉन्च किए गए iPhone SE का नेक्स्ट-जनरेशन वर्जन है।

एप्पल की पहली वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस 1988 में हुई शुरू थी। इसके बाद से इस बैठक को हर वर्ष कैलिफोर्निया में किया जाने लगा। 2012 से सीईओ टिम कुक इस परंपरा को निभा रहे हैं। 2007 से ये इवेंट हर साल जून में किया जाने लगा। इस वर्ष ये इवेंट 4 से 8 जून तक चलेगा।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: apples annual developer conference start form today

More News From life-style

Next Stories
image

free stats