image

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता अनुपम खेर को भारतीय सिनेमा में उत्कृष्ट उपलब्धि और शानदार योगदान के लिए इस महीने बैंकॉक में होने वाले 19वें अंतर्राष्ट्रीय भारतीय फिल्म एकेडमी (आईफा) पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। 

अनुपम ने बयान में कहा, "मैं हमारे फिल्म उद्योग का हिस्सा बनकर गौरवान्वित हूं, जो मेरे प्रति प्यार और गर्मजोशी जाहिर करने में बेहद उदार रहा है। मेरे 34 साल के काम ने मुझे उत्कृष्ट उपलब्धि हासिल करने में मदद की है और ऐसे समय में मदद की है, जब मेरी उम्र के कलाकारों को लाइफ टाइम अचीवमेंट पुरस्कार मिल रहे हैं। मैं भारतीय और अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में 34 साल और काम करना पसंद करूंगा और नए व रोमांचित अवसरों को पाना चाहूंगा। 

उन्होंने कहा, "इस तरह के हर पुरस्कार के साथ एक जिम्मेदारी की भावना आती है, जिसके प्रति मैं अपने फिल्म इंडस्ट्री और हमारे देश के प्रतिनिधि के तौर पर अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में प्रतिबद्ध रहने का वादा करता हूं." अंतर्राष्ट्रीय फिल्मों सहित 500 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके अनुपम ने अपने करियर की शुरुआत 1984 में आई फिल्म 'सारांश' से की थी.

सिनेमा और कला के क्षेत्र में योगदान के लिए 2004 में में अभिनेता को पद्म श्री और 2016 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया गया। आईफा अवार्ड्स 21 जून से 24 जून तक आयोजित होंगे। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: anupam kher will be honored with the iifa award

More News From bollywood

Next Stories
image

free stats