image

बाॅलीवुड के सभी सीतारे अपने फैंस के दिलों में राज करते है। फिर वह चाहे सुपरस्टार हो या को-स्टार सभी का एक खास महत्व होता है। इन्ही में एक है अमीषा पटेल। अमीषा पटेल ने अपने बेहतरीन किरदार से बाॅलीवुड में एक खास जगह बनाई है। अमीषा पटेल ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत 8 साल पहले की थी। 

8 साल के करियर में अमीषा ने 'कहो ना प्यार है' से लेकर 'गदर- एक प्रेम कथा' और 'हमराज' जैसी फिल्मों में सभी तरह के किरदार निभाए। इन सभी किरदारों ने अमीषा की पकड़ समय के साथ और भी मजबूत कर दी। अमीषा का जन्मदिन 9 जून को है तो चलिए आपको अमीषा के बारे में कुछ रोचक बातें बताते हैं। 

अमीषा पटेल ने साल 2000 में ऋतिक रोशन के साथ 'कहो न प्यार है' फिल्म से डेब्यू किया था। कहा जाता है कि अमीषा और ऋतिक रोशन के पिता करीबी दोस्त हैं।

Image result for 'कहो ना प्यार है' 

हाईस्कूल पास करने के बाद ही राकेश रोशन ने अमीषा को फिल्म के लिए अप्रोच किया था। उस वक्त अमीषा ने यह कहकर इंकार कर दिया था कि वह आगे की पढ़ाई के लिए यूएस जाना चाहती हैं। इसके बाद यह रोल करीना को ऑफर हुआ, किसी वजह से करीना ने इस फिल्म से किनारा कर लिया जिसके बाद अमीषा ने यह फिल्म की। 

अमीषा साल 2001 में 'गदर-एक प्रेम कथा' फिल्म से लाइम लाइट में आई थीं। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग को काफी सराहा गया।

Image result for गदर-एक प्रेम कथा

अमीषा पटेल पेटा से भी जुड़ चुकी हैं। विज्ञापन के जरिए अमीषा ने दिखाने की कोशिश की थी कि जानवरों को पिंजड़े में कैद करने से आप उनकी आजादी को कैसे छीन लेते हैं। 

अमीषा पटेल फेमस डायरेक्टर विक्रम भट्ट को डेट कर चुकी हैं। कहा जाता है कि साल 2002 में आई फिल्म 'आप मुझे अच्छे लगने लगे' से यह दोनों रिलेशनशिप में आए थे। करीब 5 साल तक इन दोनों का अफेयर रहा और बाद में अलग हो गए।

Image result for अमीषा पटेल and विक्रम भट्ट

विक्रम भट्ट के बाद अमीषा का नाम लंदन के बिजनेसमैन कनव पुरी से भी जुड़ा। यह रिश्ता दो साल तक चला इसके बाद इनका ब्रेकअप हो गया। कहा जाता है कि इनके ब्रेकअप की वजह अमीषा का करियर पर फोकस करना था।

Image result for ranbir kapoor and ameesha patel

कहा जाता है कि रंधीर कपूर के 70वें जन्मदिन पर अमीषा ने रणबीर के साथ एक फोटो क्लिक की थी जिसके बाद इन दोनों के लिंकअप की खबरें आने लगी थी। रणबीर नहीं चाहते थे कि दोबारा ऐसा हो इसलिए वह पार्टी छोड़कर चले गए थे।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ameesha patel birthday today

More News From bollywood

Next Stories
image

free stats