image

हमीरपुर: जिला उपायुक्त राकेश कुमार प्रजापति ने अपना कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए बताया कि आम जनमानस की समस्याओं का त्वरित निदान करने को विशेष प्राथमिकता दी जाएगी। इसके साथ ही सभी एस.डी.एम., विकास खंड अधिकारियों को भी पंद्रह दिन में कम से कम एक पंचायत में लोगों की समस्याओं को सुनने के लिए कार्यक्रम तैयार करने के दिशा निर्देश दिए जाएंगे ताकि लोगों की समस्याएं उनके घरद्वार पर ही निपटाई जाएं। उन्होंने कहा कि जिला में अधिकांश परिवारों के सदस्य सेना में अपनी सेवाएं दे रहे हैं तथा सैनिकों के परिजनों की समस्याओं को निपटाने के लिए भी विशेष प्राथमिकता दी जाएगी।

 

प्रजापति ने कहा कि जिला शिक्षा हब के रूप में आगे बढ़ रहा है तथा शिक्षा की गुणवत्ता के लिए भी विशेष प्लान तैयार किया जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि युवाओं को नशे से दूर रखने के लिए खेल मैदानों को विकसित करने के लिए भी विशेष प्लान तैयार किया जाएगा ताकि युवा खेलों के क्षेत्र में भी आगे बढ़ सकें। उन्होंने कहा कि सरकार के जनकल्याण के कार्यों को क्रिर्यान्वित करने के लिए भी कारगर कदम उठाए जाएंगे ताकि पात्र लोग लाभान्वित हो सकें। उल्लेखनीय है कि 2012 बैच के भारतीय सेवा प्रशासनिक अधिकारी राकेश कुमार प्रजापति इससे पहले नूरपुर में एस.डी.एम. तथा शिमला में ए.डी.सी. के पद पर भी अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

 

कार्यभार ग्रहण करने के उपरांत उपायुक्त ने उपायुक्त कार्यालय परिसर का निरीक्षण भी किया तथा अधिकारियों व कर्मचारियों से रूबरू हुए। इस अवसर पर ए.डी.एम. रतन गौत्तम सहित सुजानपुर, नादौन तथा भोरंज उपमंडल के एस.डी.एम. ने अपने अपने क्षेत्रों की भौगोलिक स्थिति से उन्हें अवगत भी कराया। इससे पहले उपायुक्त कार्यालय में पहुंचने पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने जोरदार स्वागत किया। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: administration will speed up problem solving

More News From himachal

IPL 2019 News Update
free stats