image

नई दिल्ली : IPL-11 के  51वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने सनराइजर्स हैदराबाद को 14 रन से हरा दिया। हैदराबाद को जीतने के लिए 219 रन का टारगेट मिला था, जवाब में वो 204 रन ही बना पाई। वहीं इस मैच में एबी डिविलियर्स ने एक ऐसा हवा-हवाई कैच पकड़ा जिसके बाद उनकी तुलना सुपरमैन से की जा रही है। लेकिन, सच तो ये है कि खुद रियल सुपरमैन भी डिविलियर्स के कमाल के कैच को देखकर दंग है। यही नहीं, डिविलियर्स के करिश्माई कैच को देखने के बाद उसने अपनी प्रतिक्रिया भी दी है। अब बड़ा सवाल ये है कि आखिर उस कैच में ऐसा क्या है, तो आप खुद ही देख लीजिए।

 

📽📽📽 Spiderman-Superman-AB-MAN. Magical from @abdevilliers17 #VIVOIPL #RCBvSRH

A post shared by IPL (@iplt20) on

क्रिकेट के जानकार इस कैच को टूर्नामेंट का बेस्ट कैच आंक रहे हैं। हवा में छलांग लगाते हुए बाउंड्री लाइन के पार गिरने वाली गेंद को कैच में तब्दील करना आसान नहीं है, लेकिन बेंगलुरु में डिविलियर्स ने इस नामुमकिन को मुमकिन कर दिखाया है। तभी तो इसे देखकर रियल सुपरमैन भी भौचक्का है। रियल सुपरमैन से यहां मतलब क्रिकेट के रियल सुपरमैन जोंटी रोड्स से है। ऐसे में जब उन्होंने पहले डिविलियर्स का शानदार कैच देखा तो चक्कर खा गए फिर उन्होंने इस करतब को समझने के लिए उस कैच का रिप्ले भी देखा जिसका जिक्र उन्होंने अपने ट्वीट में भी किया है।

RCB के कप्तान को अपने साथी खिलाड़ी इस बेजोड़ करिश्में पर अब तक यकीन नहीं हो रहा। विराट ने पहले तो मैच के बाद डिविलियर्स की कैच की तारीफ में कसीदे पढ़े और कहा ये हाड़-मांस वाले आम इंसान का काम नहीं हो सकता। डिविलियर्स के कैच की तारीफ करते विराट यहीं नहीं थमे इसके बाद जब वो होटल पहुंचे तो सोने के पहले ट्वीट किया आज उन्होंने साक्षात सुपरमैन देखा है।

हालांकि खुद कैच को पकड़ने वाले डिविलियर्स का कहना है कि ऐसा कुछ नहीं है। वो कोई सुपरमैन नहीं बल्कि आम इंसान ही है। डिविलियर्स ने कहा, ” अच्छा लगता है जब आपके बारे में इस तरह से बातें होती हैं। लेकिन, मैंने बस अपने गेंदबाजों पर से दबाव कम करने का काम किया।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: ab de villiers superman catch of alex hales shocked real superman of cricket and virat kohli

More News From sports

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats