image

नई दिल्लीः श्री लंका में हुए आतंकी हमले के बाद भारत में भी आतंकी हमले का अलर्ट जारी कर दिया गया है। भारत के तटीय राज्यों में कोस्ट गार्ड, कोस्टल मरीन पुलिस  सब अलर्ट पर हैं और समुंद्री हलचल पर हर पैनी नजर रखे हुए हैं। खूफिया एजेंसियों के अनुसार, श्रीलंका में हमला करने के बाद आतंकी भारत का रुख कर सकते हैं और इसके लिए वो समुद्र के रास्ते आ सकते हैं। इसी बीच बैंगलुरु के रहने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि उसके पास सूचना है कि आतंकी भारत के 8 राज्यों पर हमला करने की फिराक में है। शख्स के दावे के बाद कर्नाटक के डीजीपी-आईजी ने बाकी 7 राज्यों तमिलनाडु, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुदुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के डीजीपी को खत लिखकर अलर्ट रहने को कहा है। 

शख्स ने दावा किया कि उसके पास ऐसी सूचना है कि तमिलनाडु, कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, पुदुचेरी, गोवा और महाराष्ट्र के बड़े शहर आतंकियों के निशाने पर हैं। शख्स ने दावा किया कि आतंकी इन राज्यों में ट्रेनों में हमला कर सकते हैं। उसने यह भी दावा किया कि तमिलनाडु के रामनाथपुरम में 19 आतंकवादी मौजूद हैं। इस फोन कॉल के बाद कर्नाटक पुलिस ने सभी संबंधित राज्यों की पुलिस को खत लिखकर जरूरी कदम उठाने की गुजारिश की है। 


बम की धमकी ऐसे वक्त आई है जब रविवार को ईस्टर के दिन सीरियल ब्लास्ट से पड़ोसी देश श्री लंका दहल गया था। धमाकों में 253 लोगों की मौत हुई और 500 अन्य घायल हुए। शुक्रवार को श्री लंका में पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों के छापे के दौरान भी एक आत्मघाती हमलावर ने खुद को ब्लास्ट से उड़ा लिया। बता दें कि श्री लंका में सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद सुरक्षा बलों की तरफ से ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। शुक्रवार शाम इसी तरह के ऐक्शन के दौरान सशस्त्र हमलावरों से मुठभेड़ शुरू हो गई। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि कोलंबो से 325 किमी दूर समंथुरई में शूटआउट के दौरान कम से कम एक आतंकी ने खुद को उड़ा लिया। उधर, संदिग्धों की धरपकड़ के साथ सुरक्षा व्यवस्था के लिए 10,000 से ज्यादा सैनिकों को उतार दिया गया है। 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 8 indian states on high alert due to threat of terror attack

More News From national

Next Stories
image

free stats