image

ताइवान में एक गजब का मामला सामने आया है जहां 100 रुपये की दही चुराने वाले को पकड़ने में पुलिस ने 40 हजार रुपये खर्च दिये। पुलिस ने दही चुराने वाले को पकड़ने के लिए 6 लोगों का डीएनए टेस्ट करा दिया। यह जांच स्टूडेंट्स होम में रहने वाली एक महिला की शिकायत पर शुरू की थी। महिला का आरोप था कि किसी ने उसके फ्रिज से दही निकाल कर खा लिया। लेकिन जब उसने अपने साथ रहने वाले 5 लोगों से इस बारे में पूछा तो सभी ने दही खाने से इनकार कर दिया। ताइवान की मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब महिला पुलिस के पास दही का पैकेट लेकर शिकायत करने गई तो सभी उसकी शिकायत पर चौंक गए।

Read News: अब हर नई गाड़ी में पहले से ही लगी होगी हाई-सिक्योरिटी नंबर प्लेट

हालांकि, बाद में अधिकारियों ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान सबसे बड़ी दिक्कत यह थी कि पुलिस को पैकेट से आरोपी का फिंगरप्रिंट नहीं मिल पाया, क्योंकि घटना के वक्त पैकेट गीला था। एेसे में महिला ने जांच टीम को फोरेंसिक की मदद लेने की सलाह दी। फोरेंसिक जांच की मंजूरी मिलने के बाद टीम ने महिला समेत कुल 6 लोगों का डीएनए टेस्ट किया। इसके नतीजों के आधार पर ही पुलिस ने दोषी को गिरफ्तार कर लिया।

Read News: बंद होगा Suzuki की इस सुपर बाइक प्रोडक्शन

हर एक महिला के डीएनए टेस्ट में पुलिस को 3 हजार ताइवानी डॉलर (7000 रुपए) खर्च करने पड़े। इस लिहाज से 6 लोगों के टेस्ट में विभाग के कुल 42 हजार रुपए खर्च हो गए। ताइवान के लोगों ने मामला सामने आने के बाद करदाताओं के पैसे को इस तरह बर्बाद करने पर नाराजगी जताई। कुछ लोगों ने पुलिस पर संसाधन के दुरुपयोग का भी आरोप लगाया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 4 kg of yogurt costs 40 thousand rupees, people get angry

More News From eknazar

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats