image

नई दिल्ली : राजधानी के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले 18 साल के एथलीट परविंदर चौधरी ने पंखे से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जिसके बाद भारतीय खेल प्राधिकरण साई ने ‘विभागीय जांच’ के आदेश दिए हैं। मंगलवार शाम जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम की एथलेटिक्स अकादमी के अपने छात्रवास के कमरे में चौधरी पंख से लटकते मिले। साइ की महानिदेशक नीलम कपूर ने कहा, ‘‘घटना हमारे परिसर में हुई है इसलिए हमने विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। साइ सचिव स्वर्ण सिंह छाबड़ा जांच समिति की अगुआई करेंगे और जांच पूरी करने के लिए एक हफ्ते का समय दिया गया है।’’

READ NEWS : इस दिग्गज खिलाड़ी ने रखी बड़ी दाढ़ी तो लग गए कीड़े, अब करना पड़ा ये

यूपी के अलीगढ़ के रहने वाले चौधरी को जब तक सफदरजंग अस्पताल पहुंचाया गया तब तक वह ‘ब्रेन डैड’ हो चुके थे और उन्हें बचाया नहीं जा सका। साइ के एक अधिकारी ने बताया कि संभवत: वित्तीय मुद्दे पर अपने पिता से बहस के बाद खिलाड़ी ने यह कदम उठाया। स्टेडियम में चौधरी के साथी ट्रेनी और कर्मचारी स्तब्ध हैं क्योंकि पूरे दिन ट्रेनिंग के दौरान खिलाड़ी ने अवसाद में होने का कोई संकेत नहीं दिया था। नीलम ने कहा, ‘‘शुरुआत में ऐसा लगता है कि वित्तीय मुद्दे से जुड़ा कोई पारिवारिक मामला था।

READ NEWS : कभी हर सुख-दुख में होते थे साथ, अब अपने इस दोस्त से नाराज हैं युवराज सिंह

हमें पता चला है कि लड़के की अपने पिता से सुबह फोन पर बहस हुई थी जिसके बाद शाम को उसकी बहन उससे मिलने आई थी। उसने अपनी बहन को धमकी देने के बाद उसके सामने ही यह कदम उठाया। वह चिल्लाती हुई बाहर आई और हमारे कर्मचारी तुरंत वहां गए और उसे नीचे उतारा।’’ चौधरी नवंबर 2016 से जवाहरलाल नेहरु स्टेडियम छात्रवास के कमरा नंबर 69 में रह रहे थे। वह 100 और 200 मीटर दौड़ की ट्रेनिंग कर रहे थे। वह मंगलवार शाम साढ़े पांच बजे अपने कमरे में वापस लौटे और आधे घंटे बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 18 year old sprinter committed suicide at Jawaharlal Nehru stadium

More News From other-sports

IPL 2019 News Update
free stats