image

10वां चीनी अर्थव्यवस्था आउटलुक मंच 12 जनवरी को पेइचिंग में आयोजित हुआ। मंच की थीम है नये युग में सुधार व खुलापन और उद्योग के सुधार के मौके। चीनी राज्य परिषद के विकास अनुसंधान केंद्र के प्रधान ली वेई, चीनी उद्योग व सूचना मंत्रालय के मंत्री म्याओ श्वू, चीनी अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संवर्द्ध कमेटी की अध्यक्ष काओ यान ने मंच पर थीम भाषण दिये।

भाषण में चीनी राज्य परिषद के विकास अनुसंधान केंद्र के प्रधान ली वेई ने कहा कि हाल में अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू आर्थिक स्थिति में जटिल परिवर्तन आ रहा है। चीन में स्थिर आर्थिक विकास के साथ नयी चुनौतियां भी नजर आयी हैं। नयी परिस्थिति में चीन को आर्थिक संरचनात्मक सुधार को मजबूत कर उच्च गुणवत्ता वाले विकास को तेज़ करना चाहिए। चीनी उद्योग व सूचना मंत्रालय के मंत्री म्याओ श्वू ने कहा कि चीन उच्च स्तरीय खुलेपन का विस्तार कर निर्माण उद्योग के विदेशों के लिए खोलने के स्तर को निरंतर उन्नत करेगा।

गौरतलब है कि इस मंच में आर्थिक स्थिति के विश्लेषण और विकास प्रवृत्ति का अनुमान लगाया जाता है, नवीन नीति और विकास तरीके पर अध्ययन किया जाता है, जिसे अति महत्वपूर्ण माना जाता है।

(साभार—चाइना रेडियो इंटरनेशनल ,पेइचिंग)

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: 10th Chinese Economy Outlines Outlook Forum

More News From international

Next Stories
image

free stats