image

भदोहीः भारत में टैलेंट की कमी नहीं है, छोटे बच्चे से लेकर बड़े बुजुर्गों तक में टैलेंट भरा पड़ा है। भारतीयों ने हर एक फील्ड में काफी महारत हासिल की है। खासकर खेलों में कई नए भारतीय युवक उभरकर सामने आ रहे हैं। जिनमें से एक है ज्ञानपुर तहसील के हौलपुर गांव के रहने वाला रिंकू। रिंकू ने दशक भर पहले बेसबॉल खलाड़ी के रुप में पहचान बनाई। अब वह WWE रेसलिंग कर अमेरिका में अपना दम दिखाएगा और भारत का नाम चमकाएगा।

रिंकू अब WWE से करार के बाद फ्लोरिडा परफामिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रहे हैं। बता दें कि रिंकू ने अमेरिका में बेसबॉल खिलाड़ी के तौर पर अपनी पहचान पहले ही बना रखी है, उनके जीवन पर डिज्नी ने ‘द मिलियन डालर आर्म’ नामक फिल्म भी बनाई थी। रिंकू के 65 वर्षीय पिता ब्रह्मदीन ट्रक डाइवर हैं और आज भी गांव में ही रहते हैं और जब रिंकू के बारे में कोई चर्चा कर दे तो उनका चेहरा प्रफुल्लित हो उठता है, रिंकू के पिता ब्रह्मदीन और माता अंतराजा देवी का कहना है कि ‘हमें रिंकू की सफलता पर अभिमान है।

वर्ष 2008 में मिलियन डालर आर्म्स का खिताब जीतने वाले रिंकू को इसी वर्ष अमेरिका के पिट्सबर्ग पाइरेट ने बेसबाल लीग के लिए तीन वर्ष का अनुबंध किया था। जब वर्ष 2008 में टेलीविजन शो ‘द मिलियन डॉलर आर्म’ में भाग लेने का मौका मिला तो रिंकू ने प्रतियोगिता को जीतकर ही दम लिया और उनका अमेरिका की नामी बेसबाल टीम से करार हो गया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: wrestling in wwe rinku singh baseball player america

More News From sports

Next Stories

image
free stats