image

बाॅलीवुड अभिनेता विक्की कौशल अपनी हर फिल्म में शानदार अभिनय से दर्शकों का दिल जीतते आये हैं। बेहद कम समय में दर्शकों के दिलों में घर कर लेने वाला यह कलाकार अब अपनी आगामी फिल्म 'उरी' के साथ एक बार फिर से दर्शकाें का दिल जीतने में कामयाब रहा। बता दें कि विक्की काेशल की फिल्म उरी आज यानी 11 जनवरी काे रिलीज हुई। वहीं ट्रेड एनेलिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक फिल्म ‘इंपैक्टफुल’ है। इसी के साथ ही फिल्म को साढ़े तीन स्टार्स मिले हैं। यहां जानिए आखिर आपकाे फिल्म क्याें देखने जाना चाहिए। 

यह भी पढ़ें:-  रणबीर और आलिया की इस महीने हाे सकती है सगाई! ये बातें हैं इसी बात की सच्चाई

बताते चलें कि सच्ची घटना पर आधारित इस फिल्म को आदित्य धार ने डायरेक्ट किया है। वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर रॉनी स्क्रूवाला है। फिल्म में मेन लीड में एक्टर विक्की कौशल हैं। विक्की के अलावा फिल्म में यामी गौतम, परेश रावल और मोहित रैना भी हैं। फिल्म साल 2016 में उरी (बेस कैंप) में हुए आतंकी हमले और इसके बाद हमारी इंडियन आर्म फोर्स द्वारा पाकिस्तानी आतंकियों पर लिया गया एक्शन ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ की कहानी को बयां करता है।

यह भी पढ़ें:-  बॉलीवुड शहंशाह 8 साल बाद बहू ऐश्वर्या के साथ इस फिल्म में आएंगे नजर

फिल्म के जबरदस्त डायलॉग जीत लेंगे आपका दिल...

फिल्म का ट्रेलर ही लाेगाें में देशभक्ति की भावना पैदा कर रहा था, लेकिन अगर आप पूरी फिल्म देखने जाएंगे ताे आपकाे कई दिलचस्प माेड़ देखने काे मिलेंगे। फिल्म का डायलॉग है, ‘आज तक हमारी सहनशीलता को हमारी कमजोरी समझा जाता था। मगर अब नहीं। ये नया हिंदुस्तान है, यह घर में घुसेगा भी और मारेगा भी।’ वहीं फिल्म में एक डायलॉग और है- ‘फर्ज और फर्जी में बस एक मात्रा का ही अंतर होता है। अगर मैं अब अपने देश और अपने भाइयों के लिए नहीं लड़ा तो मैं अपनी ही नजरों में फर्जी बनकर रह जाऊंगा।’

यह भी पढ़ें:- B'day Spl: बॉलीवुड में कदम रखने के बाद फातिमा सना शेख का जुड़ा इन सिताराें के साथ नाम

फिल्म के शानदार सीन...

फिल्म में एक सीन और है जहां एक शहीद जवान की छोटी सी बेटी अपने पिता की शहादत पर गर्व करती है और आवाज की गर्जना के साथ रोते हुए सेल्यूट करती है। ये दृश्य रौंगटे खड़े कर देता है। कुल मिलाकर फिल्म दिल को छू लेने वाली है। एक्टर विक्की के मुताबिक इस फिल्म में सब कुछ वही दिखाया गया है जो असल में हुआ। इसके अलावा छोटी-छोटी जगहों पर लिबर्टी ली गई है जैसे जवानों के और उनके परिवारों के नाम बदल दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें:- Today Release: फिल्म 'Uri' का अनुपम खेर की 'द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' से मुकाबला आज

धमाकेदार एक्शन करेगा बेहद प्रभावित...

जानकारी के लिए बता दें कि फिल्म एक्शन से भरपूर है, ‘उरी’ में एक्शन डायरेक्शन स्टेफन रिच्टर का है। संगीत और बैकग्राउंड स्कोर शास्वत सचदेव का है। लिरिक्स कुमार, राज शेखर और अभिरुचि चंद के हैं। फिल्म में वीएफएक्स पर काम वाय आर एफ स्टूडियोज द्वारा किया गया है। 18 सितंबर 2016 की घटना को बहुत ही बेबाकी के साथ स्क्रीन पर उतारा गया है। फिल्म को स्पेशल स्क्रीनिंग के बाद शानदार रिस्पॉन्स मिला है। वहीं अब फिल्म कुछ दिनाें में बाॅक्स ऑफिस पर क्या धमाल मचाती है ये देखना बेहद दिलचस्प रहेगा। 


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Vicky kaushal starrer uri movie review

More News From entertainment

IPL 2019 News Update
free stats