image

अमृतसर: कई महीने बाद भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय अटारी-वाघा सीमा पर देश का सबसे ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज फहरा दिया गया है। इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट के अधिकारियों ने बुधवार को यह राष्ट्रीय ध्वज फहराया।
बताना जरूरी है कि अंतर्राष्ट्रीय भारत-पाकिस्तान सीमा पर राष्ट्रीय ध्वज को फहराने का श्रेय पूर्व कैबिनेट मंत्री अनिल जोशी को जाता है। उन्होंने गत वर्ष मार्च में इस तिरंगे को फहराया था। पिछले सप्ताह जोशी ने प्रशासनिक अधिकारियों को चेतावनी दी थी कि यदि 26 जनवरी तक इस राष्ट्रीय ध्वज को नहीं फहराया गया तो वह 30 जनवरी को अपने समर्थकों को साथ लेकर इस तिरंगे को फहरा देंगे। इससे पहले इम्प्रूवमैंट ट्रस्ट की ओर से अमृत आनंद पार्क में भी राष्ट्रीय ध्वज फहराया जा चुका है।

 


इस संबंध में अनिल जोशी ने कहा कि वह खुद हैरान हैं कि पता नहीं क्यों जिला प्रशासन व प्रदेश सरकार इस राष्ट्रीय ध्वज की अहमियत को नहीं समझ रहे हैं। दूर-दराज से आने वाले सैलानी कई किलोमीटर दूर से ही इस ध्वज को हवा में लहराता देख कर खुद पर गौरव महसूस करते हैं। जोशी ने कहा कि प्रशासन ध्यान रखे कि अब यह ध्वज लगातार हवा में लहराता दिखाई देना चाहिए, क्योंकि यदि प्रशासन अथवा सरकार को यह देश का गौरव तिरंगा महंगा लगता है तो उन्हें बता दें वह इसकी व्यवस्था खुद कर लेंगे। उन्होंने कहा कि यह राष्ट्रीय ध्वज जो कि देश की आन, बान और शान है, इसके लिए कई युवाओं ने अपनी जिंदगी कुर्बान कर दी। वहीं इंप्रूवमैंट ट्रस्ट के सुपरिंटैंडैंट इंजीनियर राजीव सेखड़ी ने कहा कि उनकी कोशिश रहेगी कि अब यह ध्वज लगातार हवा में लहराता रहे।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: tallest indpak border months amritsar news

More News From amritsar

Next Stories

image
free stats