image

जकार्ता: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल रविवार को यहां 350,000 डॉलर की ईनामी राशि वाले इंडोनेशिया मास्टर्स टूर्नामेंट के फाइनल में हार गईं। वर्ल्ड नम्बर-12 साइना को चीनी ताइपे की टॉप सीड खिलाड़ी ताई जू यिंग ने सिर्फ 27 मिनट तक चले मुकाबले में 21-9, 21-13 से पराजित किया। यह यिंग के हाथों साइना की लगातार सातवीं हार है।

लगभग एक साल बाद किसी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के फाइनल में खेल रहीं साइना को यिंग के हाथोें बीते 10 मुकाबलों में से नौ में हार मिली है।  साल 2013 के बाद से साइना एक बार भी यिंग को हरा नहीं सकी हैं।

ताइ जु शुरू से ही अच्छी फॉर्म में दिख रही थी और उन्होंने 10-2 से बढ़त बना ली। साइना ने इसके बाद एक अंक हासिल किया लेकिन ब्रेक तक स्कोर 11-3 था। साइना ने वापसी की कोशिश की लेकिन ताइ जु को बैकफुट पर नहीं भेज पाईं। जब स्कोर 7-12 था तो दोनों खिलाड़ियों के बीच 43 शॉट की रैली चली। साइना के शॉट बाहर मारने से यह रैली खत्म हुई। इसके बाद विडियो रेफरल में उन्होंने एक और अंक गंवाया। 

साइना ने इसके बाद भी कुछ गलतियां की और ताइ जु आसानी से पहला गेम जीतने में सफल रही। दूसरे गेम में भी ताइ जु ने दबदबा कायम रखा। उन्होंने शुरू में 4-0 से बढ़त बनाई। उन्होंने अपने खेल पर शानदार नियंत्रण बनाए रखा और साइना को कोई मौका नहीं दिया। 

ताइवानी खिलाड़ी जब लाइन से चूक गईं तब साइना ने अंक बनाए और 4-9 से आगे हो गईं। ब्रेक तक हालांकि ताइ जु 11-9 से आगे थीं। साइना ने इसके बाद भी कोशिश जारी रखी लेकिन सर्विस में गलती और शॉट बाहर मारने के कारण वह 9-16 से पिछड़ गईं। 

साइना ने बेहतरीन क्रॉस कोर्ट रिटर्न से ताइ जु को चौंकाया लेकिन दो शाट पीछे मारने के कारण ताइवानी खिलाड़ी को दस मैच पॉइंट मिल गये। साइना ने दो मैच पॉइंट बचाए लेकिन आखिर में ताइ जु खिताब जीतने में सफल रही।  

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: saina nehwal lost in the final of indonesia masters

More News From badminton-sports

Next Stories

image
free stats