image

आगराः सोमवार सुबह लखनऊ-एक्सप्रेस वे पर एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास रोडवेज की बस ने 7 लोगों को कुचल दिया है। बताया जा रहा है कि इन 7 लोगों में 6 छात्र थे, जबकि एक टीचर था। इस हादसे में सब लोगों की मौके पर ही मौत हो गई है।  बताया जा रहा है कि ये सभी गाड़ी खराब होने के बाद एक्सप्रेस-वे पर खड़े थे, तभी तेज रफ्तार बस ने पीछे से इन्हें कुचल दिया। सभी लोग संत कबीर नगर के बताए जा रहे हैं।

 पुलिस अधीक्षक राठौर के कुमार ने  बताया कि संतकबीरनगर जिले के खलीलाबाद क्षेत्र से बीटीसी के कुछ छात्र बस पर सवार होकर पिकनिक मनाने हरिद्वार जा रहे थे। इस दौरान लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर बस का डीजल समाप्त हो गया। तभी कुछ छात्र अन्य लोगों के साथ बस से उतर कर सड़क पर खड़े हो गये। तड़के करीब साढ़े तीन बजे एक तेज रफ्तार रोड़वेज बस ने सड़क पर खड़े लोगों को अपनी चपेट में ले लिया ।

उन्होंने बताया कि इस हादसे में शिक्षक विजय कुमार के अलावा मेहदावल रोड मोतीनगर खलीलाबाद निवासी  महेश कुमार गुप्ता ,थवाई पार खलीलाबाद निवासी अभय प्रताप सिंह ,घनघटा संतकबीरनगर निवासी मिथिलेश कुमार  सहजनवा गोरखपुर निवासी विशाल कुमार की मौके पर ही मृत्यु हो गई जबकि गोरखपुर के चकिया भीटी रावत निवासी जितेंद्र कुमार यादव और जगदीशपुर शुकलियान संतकबीरनगर निवासी सतीश ने बाद में दम तोड़ दिया। हादसे में घायल बस चालक और परिचालक का तिर्वा मेडिकल कॉलेज में उपचार किया जा रहा है। शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है ।

मृतकों के परिवार को मुआवजे का एेलान 

हादसे के बाद सरकार ने मृतकों के परिजनों के लिए 2-2 लाख रुपए और घायलों के लिए 50-50 हज़ार रुपए की मदद देने का ऐलान किया है। बता दें कि हादसे के बाद मुख्यमंत्री ने प्रभा देवी विद्यालय, संत कबीर नगर के 6 बी.टी.सी. छात्रों तथा एक शिक्षक की  दुर्घटना में मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया।

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को प्रकरण की एफ.आई.आर दर्ज करने, हादसे के घायलों का समुचित उपचार कराने तथा छात्र दल के शेष सदस्यों के लिए वैकल्पिक व्यस्था सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: bus accident in lucknow expressway

More News From national

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats