image

ठाणोः महाराष्ट्र के ठाणो नगर निकाय ने अग्नि सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले 15 अस्पतालों को सील कर दिया है। एक अधिकारी ने इस बात की जानकारी दी हैं। यह कार्रवाई तब की गई है जब पिछले महीने बंबई उच्च न्यायालय ने ठाणो नगर निगर्म टीएमसी को उन सभी निजी अस्पतालों एवं नर्सिंग होम्स को सील करने का निर्देश दिया था, जो दमकल विभाग से अनापत्ति प्रमाण-पत्र प्राप्त किए बिना चल रहे थे।

अदालत ने ये दिशा-निर्देश उस याचिका पर सुनवाई करते हुए जारी किए जिसमें दावा किया गया था कि इस साल की शुरुआत में ठाणो दमकल विभाग की ओर से किए गए सर्वेक्षण के मुताबिक 50 प्रतिशत से ज्यादा निजी अस्पताल एवं नर्सिंग होम्स के पास आग की घटनाओं से बचने के लिए पर्याप्त उपकरण नहीं हैं।

टीएमसी के मुख्य दमकल अधिकारी शशिकांत काले ने बुधवार को कहा कि अदालत के निर्देश के बाद उन्होंने शहर में पिछले कुछ दिनों में 15 अस्पतालों में ताला लगाया है। उन्होंने कहा कि इन अस्पतालों को पहले नोटिस जारी किया गया। जब वह एनओसी दिखाने में विफल रहे तो हमारे पास इन स्वास्थ्य लाभ केंद्रों को सील करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था जबकि उन्हें मरीजों को अन्य अस्पतालों में शिफ्ट करने की अनुमति दी गई है। काले ने कहा कि इन अस्पतालों के लाइसेंस संभवत: निलंबित या रद्द किए जाएंगे।

 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Thane: 15 Hospitals Sealed For Violation Of Fire Safety Rules

More News From national

Next Stories
image

IPL 2019 News Update
free stats