image

नई दिल्लीः  महाराष्ट्र के राज्यपाल बी.एस. कोश्यारी द्वारा राज्य में सरकार बनाने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) को आमंत्रित करने के एक दिन बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को राकांपा प्रमुख शरद पवार से सरकार बनाने की योजना पर वार्ता की और पार्टी के तीन वरिष्ठ नेताओं को उनके साथ विचार-विमर्श करने के लिए मुंबई भेजा।
 
कांग्रेस महासचिव के.सी. वेणुगोपाल ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आज सुबह शरद पवार से बात की और पवार के साथ आगे की चर्चा के लिए अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुझे जिम्मेदारी सौंपी है।’’उन्होंने आगे कहा कि तीनों नेता जल्द से जल्द पवार से मिलने मुंबई जा रहे हैं। सोमवार शाम सोनिया ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ दो महत्वपूर्ण बैठकें करने के बाद भी शिवसेना को सरकार बनाने के लिए महाराष्ट्र में कांग्रेस का समर्थन देने के संबंध में अपना रुख स्पषट नहीं किया है। कांग्रेस ने शाम को एक बयान जारी कर कहा कि वह अपने गठबंधन सहयोगी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के साथ ‘आगे की चर्चा’ करेगी, जो राज्य में शिवसेना का समर्थन करने के लिए इच्छुक है। 

सोनिया की अध्यक्षता में हुई बैठक के बाद जारी बयान में पार्टी ने कहा, ‘‘कांग्रेस कार्यसमिति ने सोमवार को बैठक की और महाराष्ट्र की स्थिति पर विस्तृत चर्चा की, जिसके बाद महाराष्ट्र कांग्रेस नेताओं के साथ परामर्श किया गया। कांग्रेस अध्यक्ष (सोनिया गांधी) ने शरद पवार से बात की है। पार्टी एनसीपी के साथ आगे की चर्चा करेगी।’’

सोमवार को शिवसेना सुप्रीमो उद्धव ठाकरे ने भी सोनिया से बात कर सरकार बनाने के लिए उनका समर्थन मांगा था। रविवार को राज्यपाल ने शिवसेना को राज्य में सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया, जब भाजपा ने कहा कि वह सरकार बनाने में असमर्थ है। राज्यपाल ने राज्य में तीसरी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरे राकांपा को सोमवार शाम को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sonia Gandhi talks to Sharad Pawar on Maharashtra Soituation

More News From national

Next Stories
image

free stats