image

मुंबईः महाराष्ट्र, हरियाणा, पंजाब और अन्य राज्यों में आज विधानसभा और उप चुनावों के लिए वोटिंग हो रही है। महाराष्ट्र में विधानसभा की 288 सीटों के लिए कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हो रहा है। हालाकि महाराष्ट्र में वोटिंग की शुरूआत थोड़ी सुस्त रही लेकिन बाद में बड़े नेता और बॉलीवुड के अभिनेता भारी उत्साह से मतदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। मतदान की सुस्त रफ्तार में सबसे बड़े उत्सव को लेकर बुजुर्ग मतदाताओं का जोश और जज्बा देखने को मिल रहा है। मुंबई से ऐसी हो कई तस्वीरें सामने आई हैं। यहां 90 से लेकर 100 साल तक के जागरूक मतदाता जब अपना वोट डालने पहुंचे तो हर किसी की नजरें उन पर टिकी रह गईं। 

केंद्रीय मंत्री स्मृति इरानी ने मुंबई के एक बूथ पर वोट डालने के बाद 93 साल के एक बुजुर्ग मतदाता की जमकर तारीफ की। उन्होंने मतदान का नीला निशान दिखाते हुए इस शख्स के साथ तस्वीरें खिंचाईं। स्मृति ने पोलिंग बूथ के बाहर मीडिया से बातचीत में कहा, 'आज के हीरो खन्नाजी हैं। उन्होंने सेना में अपनी सेवाएं दी थीं। वह 93 साल के हैं और वोट डालने के लिए आए हैं। इससे हमें प्रेरणा मिलती है। अगर 93 साल की उम्र में वह वोट डाल सकते हैं तो आपको कौन रोक रहा है?

दूसरे मतदाता 100 साल की उम्र में भी खिलाड़ी राम शर्मा ने लोकतंत्र के प्रति जज्बे और समर्पण की मिसाल कायम की है। खास बात यह है कि इतनी उम्र होने के बावजूद वह बिना किसी की मदद के अपने दम पर मतदान केंद्र तक पहुंचे। खिलाड़ी राम शर्मा ने भांडुप ईस्ट विधानसभा क्षेत्र के पवार पब्लिक स्कूल में स्थित पोलिंग बूथ में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया। 100 साल के इस समर्पित वोटर ने मतदान केंद्र तक पहुंचने के लिए न तो वील चेयर का सहारा लिया न किसी का कंधा ढूंढा। वह एक छड़ी की मदद से पोलिंग बूथ पर पहुंचे और मतदान करने के बाद काफी खुश नजर आए।


 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Smriti Irani praises the spirit of the eldest voter turnout in Maharashtra, Smriti Irani

More News From national

Next Stories
image

free stats