image

मुंबईः राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने सोमवार को राज्य विधानसभा चुनाव में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया और उन्होंने लोगों से बिना किसी दबाव में आए इस लोकतांत्रिक अधिकार का इस्तेमाल करने की अपील की। शरद पवार, उनकी नातिन रेवती सुले और दामाद सदानंद सुले ने दक्षिण मुंबई के एक मतदान केन्द्र में मतदान किया। बाद में संवाददाताओं से बातचीत में पवार ने मतदाताओं से वोट डालने की अपील की। 

उन्होंने कहा कि लोगों को बिना किसी दबाव में आए मतदान करना चाहिए। पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे एवं कांग्रेस विधायक अमित देशमुख और उनके परिवार ने लातूर जिले के बाभलगांव में वोट डाला। उनकी मां वैशाली देशमुख, भाई रितेश देशमुख, उनकी जेनेलिया तथा परिवार के अन्य सदस्यों ने भी अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

अमित देशमुख लातूर (शहर)सीट से तीसरी बार विधायक बनने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं। उनके छोटे भाई धीरज देशमुख लातूर (ग्रमीण)सीट से कांग्रेस उम्मीदवार हैं। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बालासाहेब थोराट ने अहमदनगर जिले के सांगमनेर में वोट डाला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं शिवसेना नेता मनोहर जोशी ने मुंबई के दादर में, राकांपा नेता प्रफुल्ल पटेल ने गोंदिया में, विधान परिषद में राकांपा के नेता विपक्ष धनंजय मुंडे ने बीड के पर्ली में मतदान किया।

धनंजय ने दावा किया कि चुनाव के बाद प्रदेश में कांग्रेस-राकांपा की सरकार बनेगी। उन्होंने दावा किया, ‘भाजपा ने 83 सीटों पर शिवसेना के खिलाफ उम्मीदवार उतारे हैं। यह नाममात्र का गठबंधन है।’  मनसे प्रमुख राज ठाकरे और उनके परिवार ने मुंबई के शिवाजी पार्क में मतदान किया। वंचित बहुजन अघाड़ी के नेता प्रकाश आंबेडकर ने अकोला में वोट डाला। शिवसेना के युवा प्रकोष्ठ के नेता आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने सुबह सिद्धिविनायक मंदिर में जा कर पूजा अर्चना की।  राज्य की 288 सीटों के लिए सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो शाम छह बजे तक चलेगा।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Sharad Pawar's appeal after casting his vote, people should use democratic rights

More News From national

Next Stories
image

free stats