image

मुंबई: एक बार फिर से मुंबई पानी-पानी हाेने वाला हैं, दरअसल, आज मौसम विभाग ने बारी बारिश की आशंका जताई है। इसी के चलते सरकार ने स्कूल-कॉलेजों की छुट्टी का ऐलान किया हैं। मौसम विभाग के अनुसार, मुंबई और उसके साथ लगते रायगढ़ जिले में भारी बारिश होने की आशंका जताई गई है।

मौसम विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि मुंबई और रायगढ़ जिलों के लिए ‘‘रेड’’ बारिश अलर्ट बुधवार को ही जारी किया जा चुका हैं, जिसका मतलब हैं, कि बृहस्पतिवार काे 24 घंटे के अंदर 204 मिमी से ज्यादा बारिश हो सकती है। भारी बारिश के कारण ही सरकार ने स्कूल-कॉलेजों में छुट्टी का ऐलान किया हैं।

दिल्ली में छाये बादल, चिपचिपी गर्मी से मिली थोड़ी राहत

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार की सुबह आसमान बादलों से ढका रहा, जिससे शहर वासियों को चिपचिपी गर्मी से जरा राहत मिली। बहरहाल, मौसम विभाग का कहना है कि दिन चढ़ने के साथ-साथ बादल शायद छंट जाएंगे और कुछ जगहों पर हल्की बारिश हो सकती है। बृहस्पतिवार को शहर में न्यूनतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस रहा जो इस मौसम का सामान्य तापमान है। मौसम विभाग के एक अधिकारी के अनुसार, आम तौर पर दिल्ली एनसीआर क्षेत्र से मानसून की वापसी 21 सितंबर के आसपास होती है। लेकिन इस बार, समझा जाता है कि माह के अंत तक मानसून वापस जाएगा।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: "Red" Alert Issued For Heavy Rain In Mumbai, School-College Closed

More News From national

Next Stories
image

free stats