image

महाराष्ट्र में पालघर जिले के नालासोपारा में प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने पुलवामा आतंकवादी हमले के विरोध में शनिवार को रेलवे पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शनकारी सुबह करीब आठ बजकर 20 मिनट पर रेलवे पटरियों पर पहुंचे और उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाने शुरु कर दिए। प्रदर्शन के कारण मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुई।

Read More  Pulwama Attack आतंकियों के गढ़ तक पहुंची सेना, अब चुन-चुन कर होगा सफाया

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘कई प्रदर्शनकारियों ने नालासोपारा में पटरियों को अवरुद्ध कर दिया जिसके कारण नालासोपारा और उसके आगे ट्रेन सेवाएं बाधित हुईं। जीआरपी, आरपीएफ लोगों को मनाने, पटरियां खाली कराने और ट्रेन सेवा बहाल करने के प्रयास कर रही है।’’ पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता रविंदर भाकर ने बताया कि प्रदर्शन सुबह आठ बजकर 20 मिनट पर शुरु हुआ जब लोग रेलवे पटरियों पर आए और ट्रेनों की आवाजाही अवरुद्ध कर दी।

Read More  पुलवामा अटैक के बाद अब भारत की बारी, संसद भवन में प्लानिंग शुरु

उन्होंने कहा, ‘‘नालासोपारा और विरार स्टेशनों के बीच ट्रेन नहीं चल रही है जबकि वसई से चर्चगेट के बीच सेवाएं सामान्य हैं। प्रदर्शनरत भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों को बुलाया गया है। प्रदर्शनकारियों ने ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए। उन्होंने पुलवामा आतंकवादी हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ नारे भी लगाए और आतंकवादी तथा आतंकवादी समूहों को शरण देने के लिए पड़ोसी देश के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

Read More  पुलवामा हमले पर सिद्धू के बयान से भड़के लोग, कपिल शर्मा को भी हो सकता है नुकसान

प्रवक्ता ने कहा, प्रदर्शन से लंबी दूरी की ट्रेनों पर भी असर पड़ सकता है। जम्मू कश्मीर में बृहस्पतिवार को हुए आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गये थे और पांच अन्य घायल हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर ने पुलवामा जिले में 100 किलोग्राम से अधिक विस्फोटकों से भरे एक वाहन को सुरक्षाबलों की बस से टकरा दिया था।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: People protest against Pulwama Attack in Maharashtra

More News From national

Next Stories

image
free stats