image

मुंबई और आसपास के उपनगरों में शनिवार को भारी बारिश जारी रही, जिससे कई इलाकों में पानी भर गया, जिसकी वजह से बड़े पैमाने पर जनजीवन प्रभावित हुआ। रेल पटरियों पर जल-जमाव ने उपनगरीय ट्रेन सेवाओं को कुछ हद तक प्रभावित कर दिया। लोकल ट्रेनें अपने निर्धारित समय से लगभग 15 मिनट पीछे चल रही है। मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार और रविवार को भी भारी बारिश होने की संभावना है। इससे लेकर मुंबई सहित आसपास के कई इलाकों में रेड अलर्ट जारी किया गया है।

वहीं, मुंबई में आज हाई टाइड आने वाली है। आज दोपहर 1 बजकर 44 मिनट पर 4.9 मीटर की लहर का अनुमान है। हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि बारिश के कारण मुंबई हवाई अड्डे पर विमानों का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘मुंबई और उसके आसपास के इलाकों में रातभर भारी बारिश होती रही। इसके कारण कुछ स्थानों पर जल-जमाव हो गया है। इससे कई इलाकों, विशेषकर मलाड, अंधेरी और दहिसर के कुछ हिस्सों में यातायात का प्रवाह प्रभावित हुआ है।’’ मध्य रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुनील उदासी ने कहा कि भारी बारिश के कारण उपनगरीय ट्रेनें सावधानीपूर्वक चल रही हैं।

महाराष्ट्र के पालघर में भारी बारिश के चलते सड़कों पर जलभराव हो गया है और मकान पानी में डूब गए हैं। इसके बाद आज पालघर के कलेक्टर कैलाश शिंद ने आदेश जारी किया है कि क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए जिले के सभी स्कूल और कॉलेज 3 अगस्त को बंद रहेंगे। वहीं, मुंबई में रात से हो रही भारी बारिश के कारण मुंबई एयरपोर्ट से 10 फ्लाइट्स को रद्द कर दिया है। इसके अलावा मुंबई के अंधेरी इलाके में जलभराव के कारण अंधेरी सबवे को बंद कर दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Mumbai re-helpless, heavy tide alert alert continues

More News From maharashtra

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats