image

मुंबईः मुंबई कांग्रेस के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र पुलिस का वास्तव में सम्मान करते हैं, तो उन्हें मालेगांव विस्फोट की आरोपी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की उम्मीदवारी वापस ले लेनी चाहिए, जो भोपाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार के रुप में चुनाव लड़ रही हैं। देवड़ा ने यह भी कहा कि शुव्रवार को मुंबई में अपने भाषण के दौरान, मोदी द्वारा वास्तविक मुद्दों के बजाय, भावनात्मक मुद्दों पर ध्यान दिया जाना रोजगार जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर उनकी सरकार की ‘‘विफलता’’ का एक स्पष्ट संकेत है।

मोदी ने शुव्रवार को यहां बीकेसी मैदान में एक रैली को संबोधित किया था। मुंबई की छह सीटों और महाराष्ट्र में 11 सीटों के लिए मतदान 29 अप्रैल को होगा। अपने भाषण के दौरान, उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस सरकारों ने पुलिस बल की उपेक्षा की और इसे ‘‘पचिंग बैग’’ में बदल दिया। मोदी ने ऐसे समय में पुलिस की प्रशंसा की जब एक हफ्ते पहले ही आईपीएस अधिकारी हेमंत करकरे के बारे में प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने विवादित बयान दिया था।

देवड़ा ने एक बयान में कहा कि मुंबईकरों को पूछना चाहिए कि प्रधानमंत्री सशस्त्र बलों और बहादुर पुलिस का अपमान करने वालों को क्यों प्रोत्साहित कर रहे हैं। देवड़ा ने कहा, ‘‘अगर प्रधानमंत्री सही मायने में महाराष्ट्र पुलिस का सम्मान करते हैं, तो उन्हें प्रज्ञा ठाकुर का टिकट तुरंत वापस ले लेना चाहिए। शहीद हेमंत करकरे का सम्मान करने के लिए वह कम से कम ऐसा कर सकते हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुंबईकर हमारे शहर की कुछ काली यादों पर राजनीति करने के लिए भाजपा और शिवसेना को माफ नहीं करेंगे।’’

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: If the Prime Minister respects the police, withdraw the ticket of Pradnya: Deora

More News From maharashtra

Next Stories
image

free stats