image

मुंबई पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है, जो कि साइबर क्राइम करके लोगों के खातों से पैसे उड़ाने में माहिर है। मुंबई पुलिस ने ने 28 वर्ष के युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस के अनुसार, युवक ने एकत डॉक्टर के अकाउंट से करीब 3 लाख रुपए उड़ा लिये और उसे कानों कान खबर भी हुई। आरोपी बिपिन महतो ने पिछले साल 21 नवंबर को डॉक्टर को बैंक कर्मचारी बनकर फोन किया। फिर आरोपी ने डॉक्टर के बैंक अकाउंट का 10-डिजिट नंबर मांगा और घटना को अंजाम दिया।

Read More  लखनऊ रैली से पहले प्रियंका की सोशल मीडिया पर एंट्री, एक दिन में बढ़ गए इतने Followers

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, एक पुलिस अधिकारी ने कहा, 'शुरू में, शिकायतकर्ता डॉक्टर अपने बैंक अकाउंट का जानकारी नहीं दे रहे थे। बाद में, फोन करने वाले आरोपी ने कहा कि वो बैंक के आवेदन को अधिकृत करना चाहता है और उसे केवल अकाउंट नंबर की जरूरत है। आरोपी ने ये भी गारंटी दी कि वो पिन या पासवर्ड नहीं मांगेगा। इस तरह डॉक्टर को किसी भी धोखाधड़ी का शक नहीं हुआ और उन्होंने अपना बैंक अकाउंट आरोपी को दे दिया।

Read More  नायडू के धरने में पहुंचे राहुल गांधी का बड़ा हमला- वादा करके निभाते नहीं पीएम मोदी 

पुलिस ने बताया कि उसके बाद शिकायतकर्ता के मोबाइल नंबर के लिए एक लिंक जेनरेट किया गया। फिर आरोपी ने लिंक क्लिक कर वो मैसेज अपने नंबर पर फॉर्वर्ड करने को कहा, जैसे ही डॉक्टर ने वो मैसेज आरोपी को फॉर्वर्ड किया। डॉक्टर के अकाउंट से कुल 2.9 लाख रुपये चार अलग-अलग ट्रांजैक्शन के जरिए पार कर लिया गया।डॉक्टर के अकाउंट में 1 लाख रुपये के दो और 50,000 रुपये और 40,000 रुपये के ट्रांजैक्शन हुए।

Read More  वृंदावन में पीएम मोदी, थोडी देर में गरीब बच्चों को परोसेंगे 300 करोड़वीं थाली

घटना होने के बाद डॉक्टर ने गामदेवी पुलिस स्टेशन में संपर्क किया और किसी अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ केस रजिस्टर कराया। फिर उस बैंक अकाउंट की जांच करने के लिए एक टीम बनाई गई जिसमें ये पैसा ट्रांसफर किया गया था।गमदेवी पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि, ये बैंक अकाउंट महतो नाम के एक युवक का है और ये अकाउंट एक बैंक के पुणे ब्रांच में खोला गया है। अधिकारियों की एक टीम को उसके पते पर भेजा गया और उसे पूछताछ के लिए पुलिस स्टेशन लाया गया।पुछताछ के दौरान युवक ने अपना जुर्म कुबुल कर लिया।
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Cyber crime with doctor in Mumbai

More News From maharashtra

Next Stories

image
free stats