image

पुणेः महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने रविवार को कहा कि ‘महाजनादेश यात्रा’ में विशाल जनसमर्थन को देखते हुए उन्हें उम्मीद है कि भाजपा को आने वाले राज्य विधानसभा चुनाव में ‘अप्रत्याशित’ जीत हासिल होगी। फडणवीस ने कहा कि अब तक 3,000 किलोमीटर की यात्रा हुई है और वह राज्य के 288 विधानसभा क्षेत्रों में से 100 विधानसभा क्षेत्रों में पहुंचे हैं।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप जहां भी जाते हैं लोग यात्रा का स्वागत कर रहे हैं और अच्छी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। लोगों के समर्थन को देखते हुए हम आश्वस्त हैं कि हमें विधानसभा चुनाव में अप्रत्याशित जीत हासिल होगी।’’ फडणवीस ने शनिवार को पुणे जिले के कई तहसील का दौरा किया। यह ‘महाजनादेश यात्रा’ की तीसरी चरण की यात्रा है।

उनसे जब यात्रा वाले रास्तों में बड़े-बड़े हॉर्डिंग के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि अगर पार्टी कार्यकर्ताओं को लगता है कि इस तरह का बैनर लगाने से उन्हें टिकट मिलेगा तो ऐसा नहीं है। वहीं मुंबई के आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड बनाने के लिए पेड़ों को काटे जाने के संबंध में पूछे गए एक सवाल पर कहा कि यह सही है कि उस क्षेत्र में पेड़ हैं लेकिन यह न तो जैव विविधता वाले दायरे में आता है और न ही वन भूमि में।

उन्होंने कहा, ‘‘ जापान इस परियोजना में निवेश कर रहा है और अगर परियोजना सतत नहीं होती तो वह कभी निवेश नहीं करते।’’ मुंबई नगर निगम ने हाल ही में आरे कालोनी में एक मेट्रो कार शेड बनाने के लिए 2,600 पेड़ काटे जाने की अनुमति दी है। पर्यावरणविद प्रस्तावित पेड़ काटे जाने का विरोध कर रहे हैं। कई बॉलीवुड हस्तियां और नेता इसका विरोध कर रहे हैं।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: BJP is all set for big win in Maharashtra Assembly elections: Fadnavis

More News From maharashtra

Next Stories
image

free stats