image

मध्यप्रदेशः राज्य के कई इलाके पिछले कई दिनों से हो रही बारिश अब कहर बरपा रही है। मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी कर दी हैमौसम विभाग ने पूर्वानुमान लगाया है कि राज्य में हो रही भारी बारिश का दौर अगले कुछ दिनों तक जारी रहेगा। मौसम विभाग के अनुसार, 35 जिलों में भारी बारिश हो सकती है और विभाग ने रेड अलर्ट,येलो अलर्ट जारी कर दिया है। 

रेड अलर्ट यानी की अत्यधिक भारी बारिश की चेतावनी हरदा, होशंगाबाद, नीमच, मंदसौर, रायसेन, नरसिंहपुर, सीहोर और रतलाम के लिए जारी की गई है। हरदा में भारी बारिश की वजह से पूरा जेल परिसर डूब गया है। ऑरेंज अलर्ट यानी की अति भारी बारिश की चेतावनी बड़वानी, दमोह, देवास, धार, इंदौर, राजगढ़, विदिशा, और उज्जैन जिले के लिए दी गई है। येलो अलर्ट यानी कि भारी बारिश की करें तो  भोपाल, आगर, अलीराजपुर, अशोकनगर, बालाघाट, बैतूल, बुरहानपुर, छिंदवाड़ा, गुना, जबलपुर, खंडवा, खरगोन, मंडला, शाहजहांपुर, सागर, और सिवनी जिले इसकी चपेट में आ सकते हैं।

आपको बता दें कि सोमवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में हुई जोरदार बारिश के कारण जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण निचली बस्तियों में पानी भर गया है, और गाड़ियों की आवाजाही प्रभावित हुई है। राजधानी भोपाल की सड़कों पर लोग फीट भर पानी में बाइक और गाड़ियां चलाते देखे गए। राज्य में बीते 24 घंटों से कहीं रुक-रुक कर तो कहीं तेज बारिश हो रही है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Red alert of Rain in Madhya pardesh

More News From national

Next Stories
image

free stats