image

भोपालः पंजाब कांग्रेस के नेता नवजोत सिंह सिद्धू को अपने विवादित बयानों के लिए चुनाव आयोग पहले भी नोटिस थमा चुका है। अब फिर से नवजोत सिद्धू ने वही किया है। दरअसल, भोपाल की एक रैली में नवजोत सिंह सिद्धू ने पीएम मोदी पर जमकर वार किये। सिद्धू ने मौदी को राफेल मुद्दे पर घेरते हुए दलाल बोल दिया। इसी बयान को लेकर चुनाव आयोग ने सिद्धू के हाथ में नोटिस थमा दिया है और 24 घंटे के अंदर-अदंर जवाब देने को कहा है। भारत निर्वाचन आयोग के नोटिस के मुताबिक, 30 अप्रैल को बीजेपी की चुनाव आयोग कमेटी के सदस्य नीरज की ओर से एक शिकायत मिली जिसमें 29 अप्रैल को भोपाल की एक जनसभा में सिद्धू की ओर से प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने का आरोप लगाया गया है। 

क्या कहा सिद्धू ने रैली में 

भोपाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए सिद्ध ने कहा था कि 'हिंदुस्तान की सब सरकारी बैंकों के पैसे चुरा कर मोदी साहेब गरीबों को बोलते हैं, अमीरों को बोलते हैं, भागते रहो, भागते रहो...तुमने जम के खाया और तुमने अंबानी को ठोक के खिलाया, खिलाया कि नहीं खिलाया.... ये तुमने 30 हजार करोड़ की घूस ली कि नहीं राफेल में और उड़ाना था राफेल और उड़ा दी फाइल...' सिद्धू ने आगे कहा, 'आए थे तुम 2014 में गंगा के लाल बन के, जब जाओगे तुम 2019 में राफेल के दलाल बन के... क्या बात करते हो नरेंद्र मोदी तुम, तुमसे बड़ा राष्ट्रद्रोही कोई देखा नहीं...जवानों की लाशों पर राजनीति होती है। देश को बांटने की राजनीति होती है...'

इससे पहले 30 अप्रैल को चुनाव आयोग ने नवजोत सिंह सिद्धू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ दिए गए बयान पर कारण बताओ नोटिस जारी किया था। चुनाव आयोग ने गुजरात में बीजेपी के एक कार्यकर्ता नीरज की शिकायत के आधार पर सिद्धू को नोटिस जारी किया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिद्धू ने 17 अप्रैल को अहमदाबाद में एक रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री को 'चोर' कहा था।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Navjot singh sidhu get a Notice over controversial statement on Modi

More News From national

Next Stories

image
free stats