image

भोपालः मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल और आसपास के जिलों के अलावा राज्य के अनेक हिस्सों में पिछले दो दिनों से तेज बारिश का दौर जारी है। इस वजह से अनेक निचले स्थानों पर जलभराव की स्थितियां बनीं।

राजधानी भोपाल में कल देर शाम से लगातार बारिश हो रही है। आज सुबह से फिर वर्षा का क्रम बना हुआ है। भोपाल में कल शाम से आज सुबह साढ़े आठ बजे तक लगभग छह सेंटीमीटर (सेमी) बारिश दर्ज की गयी है। आसपास के जिलों में भी बारिश हो रही है। विदिशा और रायसेन में लगभग नौ नौ सेमी वर्षा हुयी।
 
स्थानीय मौसम केंद्र के अनुसार इसके अलावा जबलपुर में छह सेंटीमीटर, सागर में चार, दमोह में तीन, छतरपुर में दो, टीकमगढ़ में एक, गुना में दो, होशंगाबाद में चार, बैतूल में तीन और बालाघाट में तीन सेमी बारिश दर्ज हुयी है। इसके अलावा सतना, रीवा, सीधी, गुना, शाजापुर, ग्वालियर, नरसिंहपुर, दतिया, मंडला और धार आदि जिलों में भी बारिश हुयी है। केंद्र का कहना है कि कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण यह बारिश हो रही है और आगामी 24 घंटों के दौरान भी उक्त स्थानों के साथ ही मध्यप्रदेश में अधिकांश हिस्सों में बारिश की संभावना है। 

फिलहाल गंभीर बाढ़ जैसी सूचनाएं कहीं से प्राप्त नहीं हुयी हैं। हालाकि निचले इलाकों में अनेक जगहों पर पानी भरने की सूचनाएं हैं। वहीं बारिश के कारण संबंधित जिलों का प्रशासन और राज्य स्तर पर प्रशासन किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है1 राज्य में पिछले एक माह से वर्षा का क्रम जारी है और अधिकांश स्थानों पर औसतन बारिश हो चुकी है। 
 

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heavy rains in many parts of Madhya Pradesh including Bhopal, life affected

More News From madhya-pradesh

Next Stories
image

Auto Expo Amritsar 2019
Auto Expo Amritsar 2019
free stats