image

भोपालः मध्यप्रदेश में लगातार हो रही बारिश अब लोगों की मुसीबत बन गई है। भोपाल में लोगों के घरों में पानी घुस गया है और नदियां नाले उफान पर हैं। अगर मंडला जिले में रिकॉर्ड 134 मिली मीटर बारिश हुई। सीहोर में पार्वती नदी उफान पर है। बारिश की वजह से जबलपुर में नर्मदा नदी पर बना बरगी बांध पानी से लबालब हो गया। इस कारण बांध के 21 गेट खोले गए। पूरे मध्य प्रदेश में अगले 3-4 दिनों तक बारिश की चेतावनी है। भोपाल समेत कई जिलों में में आज स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे।

वहीं सिवनी- वैनगंगा नदी में तीन लोग बह गए। इसमें से एक को बचा लिया गया है जबकि दो लोग लापता हैं। यह सिवनी के पुसेरा गांव की घटना बताई जा रही है। सिवनी में दो दिन से लगातार बारिश जारी है। एएसपी और होमगार्ड कमांडेंट मौक़े पर तैनात हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में हुई जोरदार बारिश के कारण जन-जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। बारिश के कारण निचली बस्तियों में पानी भर गया है, और आवागमन प्रभावित हुआ है।

राज्य में बीते 36 घंटों से कहीं रुक-रुक कर तो कहीं तेज बारिश हो रही है।रविवार रात तक बारिश का दौर जारी रहा। बारिश के कारण राजधानी की भी कई निचली बस्तियों में पानी भर गया। राज्य के जनसम्पर्क मंत्री पी़ सी़ शर्मा ने भोपाल में लगातार जारी भारी वर्षा के बीच प्रभावित गरीब बस्तियों का दौरा किया।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Heavy Rain in Madhya Pardesh

More News From national

Next Stories
image

free stats