image

ग्वालियरः मध्यप्रदेश के ग्वालियर में आज तड़के भोपाल के हबीबगंज स्टेशन से चल कर हजरत निजामुद्दीन तक जाने वाली भोपाल एक्सप्रेस के चालक की सूझबूझ से एक बड़ा ट्रेन हादसा टल गया। कई घंटे ग्वालियर के बिड़ला नगर रेलवे स्टेशन पर खड़े रहने के बाद ट्रेन को सुबह करीब साढ़े आठ बजे हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए रवाना किया गया। हालांकि मंडल की कई और गाड़यिों के इसके चलते प्रभावित होने की सूचना है। उत्तर मध्य रेलवे के झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज कुमार ने बताया कि तड़के करीब तीन बजे बिड़ला नगर स्टेशन पर एक मालगाडी के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए थे। इसके चलते मालगाड़ी वहां खड़ी हुई थी। 

तभी पीछे से उसी ट्रैक पर आ रही भोपाल एक्सप्रेस के चालक ने वहां पटरी टूटी देख के गाड़ी के आपातकालीन ब्रेक लगाए और गाड़ी को आगे खड़ी मालगाड़ी से टकराने से रोक लिया। मालगाड़ी के बेपटरी होने के कारण अभी पता नहीं चल सके हैं, लेकिन समझा जा रहा है कि पटरी के क्षतिग्रस्त होने के कारण ही उसके कुछ डिब्बे पटरी पर से उतरे। शुरुआत में दोनों गाडियों के आपस में टकराने की सूचनाएं मिलीं थीं, हालांकि बाद में रेल प्रशासन ने स्थिति को स्पष्ट किया।

रेल प्रशासन की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मालगाड़ी के कई डिब्बे क्षतिग्रस्त होने के बाद उन्हें सुधारा जा रहा है। इस घटना के चलते कई ट्रेनों को परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है, वहीं कई को उनके गंतव्य स्थल के पहले के स्टेशनों पर निरस्त कर दिया गया है।

DainikSavera APP डाउनलोड करें। ANDROID लिंक और iOS

Web Title: Big Train Incident with Driver's Suspicion, Many Trains Affected

More News From madhya-pradesh

Next Stories

image
free stats